• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • SBI Recruitment 2019: SBI ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

SBI Recruitment 2019: SBI ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

SBI Recruitment 2019:  भारतीय स्टेट बैंक ने SCO के 77 पदों पर  निकाली वैकेंसी

SBI Recruitment 2019: भारतीय स्टेट बैंक ने SCO के 77 पदों पर निकाली वैकेंसी

स्पेशल कैडर ऑफिसर (SCO) के लिए उम्‍मीदवारों का सेलेक्‍शन इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी.

  • Share this:
    SBI Recruitment 2019: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने स्पेशल कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर नियुक्‍तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 77 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन वैकेंसीज के लिए ऑफिशियिल वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन कर सकते हैं.

    उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हाल ही में इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन और इस साल जुलाई में SCO भर्ती के लिए जारी किए गए पुराने नोटिफिकेशन में कनफ्यूज न हो. साथ ही इन पदों पर भर्ती रेगुलर और कॉन्ट्रेक्चुअल (Regular/Contractual) के आधार पर होगी. मैनेजर ऐनालिस्ट (Manager Analyst) और डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager) जैसे कुछ पदों पर रेगुलर नियुक्ति वहीं अन्य एग्जेक्यूटिव और सीनियर एजेक्यूटिव जैसे पदों पर कॉन्ट्रेक्चुअल आधार पर भर्ती होगी.

    ये होगी फीस
    आवेदन करने वाले लिए जनरल, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर (Economically Weaker Section) वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए एप्लिकेशन फीस जमा करनी होगी, वहीं एससी, एसटी और विकलांग (Persons with Disabilities) वर्ग के उम्मीदवारों से कोई फीस नहीं ली जाएगी.

    ऐसे होगा सेलेक्‍शन
    इस पोस्‍ट के लिए उम्‍मीदवारों का सेलेक्‍शन इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी. आवेदकों को बैंक पैनल द्वारा आधारित योग्यताओं के आधार पर चुना जाएगा. केवल चुने गए उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. आखिरी मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के इंटरव्यू के स्कोर्स के आधार पर तैयार की जाएगी.

    यह भी पढ़ें :

    SBI Apprentice admit card 2019: हॉल टिकट जारी हुआ, डायरेक्‍ट लिंक
    इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले हर छात्र को मिलेगी नौकरी, सरकार से मिली मंजूरी
    RRB NTPC 2019: पहले चरण की CBT हुई स्‍थगित, जानें कब जारी होगा नया शेड्यूल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन