बड़ी खबर : स्कूल-कॉलेज दोबारा खोलने पर लटकी तलवार! गृह मंत्रालय ने दिया ये बयान

कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूल करीब दो महीने से बंद हैं.
कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूल करीब दो महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से फिलहाल स्टूडेंट्स (Students) ऑनलाइन स्टडी (Online Study) पर जोर दे रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू किए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से देशभर के स्कूल और कॉलेज (School and College) करीब दो महीने पहले ही बंद कर दिए गए थे. इस बीच ये खबरें भी सामने आती रहीं कि स्कूल खोलने पर लगातार विचार किया जा रहा है और जल्द ही इस पर अंतिम फैसला ​ले लिया जाएगा. ये भी सामने आया कि ग्रीन और आरेंज जोन में स्कूल जुलाई तक खोले जा सकते हैं. मगर इन सबके बीच अब गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने स्कूल और कॉलेजों को दोबारा खोलने को लेकर स्थिति साफ कर दी है.

अटकलों पर विराम
केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने मंगलवार रात को साफ कर दिया कि स्कूल और कॉलेज (School and College) खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है और देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने पर अभी भी रोक लगी हुई है. गृह मंत्रालय के इस बयान के बाद उन अटकलों पर विराम लग गया है, जिनमें जल्द ही देशभर के अलग-अलग हिस्सों में स्कूल और कॉलेज खोलने की बात की जा रही थी.

गृह मंत्रालय ने नहीं दी है स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति
दरअसल, मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबर आई थी कि मंत्रालय ने सभी राज्यों में स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है जिसके बाद गृह मंत्रालय (Home Ministry) के प्रवक्ता की ओर से यह वक्तव्य जारी किया गया. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है. देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने पर अभी भी रोक है.’ बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मार्च मध्य से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित करने की घोषणा की थी. इसके बाद पहले लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया और फिर 17 मई तक. बाद में इसकी अवधि बढ़ाकर 31 मई कर दी गई. चीन के वुहान शहर से निकली महामारी कोरोना वायरस के चलते भारत में सवा लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.

15 दिनों में आ सकता है छत्तीसगढ़ बोर्ड का 10वीं-12वीं का रिजल्ट

CBSE Board Exam पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज