School Reopening: उत्तराखंड में 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स को है चिंता

उत्तराखंड में स्कूल 1 नवंबर को खुलेंगे.
उत्तराखंड में स्कूल 1 नवंबर को खुलेंगे.

School Reopening: कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले कई महीनों से पूरे देश में स्कूल कॉलेज बंद चल रहे हैं. हालांकि, इस फैसले से कुछ पैरेंट्स चिंतिंत भी दिख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तराखंड राज्य सरकार (Uttarakhand State Government) ने दसवीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को 1 नवंबर से खोलने का फैसला किया है. कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले कई महीनों से पूरे देश में स्कूल कॉलेज बंद चल रहे हैं. हालांकि, इस फैसले से कुछ पैरेंट्स चिंतिंत भी दिख रहे हैं.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक राज्य सरकार ने कहा है कि वे स्कूलों को पूरी सेफ्टी प्रोटोकॉल्स के साथ खोलने के लिए तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि अगर किसी बच्चे को संक्रमण होता है तो वे जिम्मेदार नहीं होंगे.

पैरेंट्स को हो रही चिंता
इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक कुछ पैरेंट्स इस बात को लेकर चिंतित भी हैं क्योंकि उनका कहना है कि अब इसके बाद उनके पास ऑनलाइन एजुकेशन का कोई भी विकल्प नहीं बचेगा. ऐसे में वे अपने बच्चों को एक्सपोज़र से नहीं बचा पाएंगे. पैरेंट्स का कहना है कि बच्चों ने आधा सेशन ऑनलाइन पढ़ाई की है इसलिए आधा और सेशन ऑनलाइन पढ़ाई करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.
एक और पैरेंट का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा सबसे महत्त्वपूर्ण है. इसलिए हम उन्हें स्कूल भेजने का खतरा क्यों मोल लें क्योंकि न ही राज्य सरकार ने और न ही स्कूल मैनेजमेंट इस बात की जिम्मेदारी ले रहा है.



छात्र भी नहीं चाहते स्कूल जाना
हालांकि, छात्र घर पर बैठे बैठे परेशान हो रहे हैं लेकिन वे इस महामारी के बीच में किसी भी तरह का खतरा नहीं लेना चाहते. उनका कहना है कि वे सरकार के फैसले के साथ नहीं हैं क्योंकि एक बार क्लासेज शुरू होने के बाद सुरक्षा के उपाय अपनाना काफी मुश्किल हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज