देशभर मे स्कूल खोलने को लेकर नई पहल, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

देशभर मे स्कूल खोलने को लेकर नई पहल, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
देशभर के स्कूल और कॉलेज 16 मार्च से बंद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले करीब 5 महीने से बंद पड़े देशभर के स्कूलों (Schools) को चरणबद्ध तरीके से खोलने की मांग हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 9:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देशभर के स्कूल और कॉलेज (Schools and Colleges) पिछले 5 महीने से भी ज्यादा वक्त से बंद हैं. केंद्र सरकार ने जानलेवा महामारी को देखते हुए 16 मार्च को ही स्कूल और कॉलेज समेत देशभर के शिक्षण संस्थान बंद कर दिए थे. मगर अब देश में स्कूल खोलने की कवायद जोर पकड़ने लगी है. यही वजह है कि तीन मेडिकल एसोसिएशनों के पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट ने स्कूल दोबारा खोलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखा है.

ग्रेडेड मैनर में खोल दिए जाएं स्कूल
इन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, अब वक्त सामान्य हालात की ओर बढ़ने का है. इस कड़ी में स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान ग्रेडेड मैनर में खोल दिए जाने चाहिए. हमें इसे लेकर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा. खासकर उन इलाकों में जहां बड़ी संख्या में लोग पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. ये पत्र इंडियन पब्लिक हेल्थ एसोसिएशन, द इंडियन एसोसिएशन आफ प्रीवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन और द इंडियन एसोसिएशन आफ एपिडेमियोलॉजिस्ट के विशेषज्ञों ने लिखा है.

ये भी पढ़ें
PHOTOS: जेईई मेन परीक्षा में सेंटर के बाहर कुछ यूं रहा नज़ारा


दिल्ली के स्कूलों पर आई बड़ी खबर, फीस को लेकर सरकार ने दी कार्रवाई की चेतावनी

30 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल
केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 का हाल ही में ऐलान किया था. इसमें साफ किया गया था कि स्कूल और कॉलेज समेत देशभर के शिक्षण संस्थान 30 सितंबर तक बंद रखे जाएंगे. भारत में भले ही अभी स्कूलों को खोलने को लेकर जल्दबाजी नहीं की जा रही है, लेकिन रूस, स्पेन, फ्रांस और बेल्जियम समेत दुनिया के कई देशों में स्कूल 1 सितंबर से खोल दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज