स्कूलों पर आई बड़ी खबर, टीचर्स डे पर 5 सितंबर से खुलेंगे, राज्य सरकार ने किया ये ऐलान

स्कूलों पर आई बड़ी खबर, टीचर्स डे पर 5 सितंबर से खुलेंगे,  राज्य सरकार ने किया ये ऐलान
देशभर के स्कूल पिछले 4 महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस से उपजे हालात की वजह से देशभर के स्कूल और कॉलेज पिछले साढ़े चार महीनों से बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2020, 10:48 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोरोना वायरस की वजह से स्कूल और कॉलेज (Schools-Colleges) समेत देशभर के शिक्षण संस्थान पिछले करीब साढ़े चार महीनों से बंद हैं. ​स्टूडेंट्स से लेकर पेरेंट्स और शिक्षक तक ये जानना चाहते हैं कि आखिर स्कूल कब से खोले जाएंगे. हालांकि अनलॉक-3 के तहत केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि फिलहाल स्कूल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे, लेकिन इस बीच स्कूल दोबारा खोलने को लेकर अहम खबर सामने आई है.

5 सितंबर से खुलेंगे स्कूल
दरअसल, हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने टीचर्स डे पर पांच सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है. इसकी जानकारी खुद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी. ममता बनर्जी ने बताया, प्रदेश में स्कूल और कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. अगर अगस्त में हालात सामान्य होते हैं तो स्कूल और कॉलेजों को 5 सितंबर से खोल दिया जाएगा.

अगस्त में लेंगे इस पर अंतिम फैसला
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 5 सितंबर से स्कूल खुलने पर शुरू के एक महीने तक अल्टरनेट दिन पर क्लासेज होंगी उसके बाद अक्टूबर में दुर्गा पूजा की छुट्टी होगी. सितंबर में स्कूल खोले जाने को लेकर राज्य सरकार अगस्त में अंतिम निर्णय लेगी. ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में वीकेंड पर 31 अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन लागू किया है. हालांकि एक अगस्त, 15 अगस्त और 22 अगस्त को ये नियम लागू नहीं होगा. इन तीनों दिन शनिवार है. बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 60 हजार से ज्यादा हो चुकी है, वहीं इस महामारी से अब तक 1400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.



ये भी पढ़ें
स्कूल-कॉलेज खोले जाने को लेकर आई बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने लिया ये फैसला
New Education Policy: नई शिक्षा नीति के कारण ऐसे आएंगे बदलाव, जानें सब कुछ

कोरोना वायरस की वजह से देशभर के स्कूल और कॉलेज गत 16 मार्च से ही बंद कर दिए गए थे. करीब साढ़े चार महीने से सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं. इतना ही नहीं, कुछ राज्यों में तो बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द करने का फैसला लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading