दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कही ये बात

दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कही ये बात
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में स्कूल खोलने के बारे में ये बात कही है

केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इस बात पर लगातार विचार कर रही है कि कैसे स्कूलों को खोला जाए. इसी कड़ी में दिल्ली के स्कूलों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके बयान जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते पूरे देश में स्कूल-कॉलेज बंद हैं. ऐसे में बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) दी जा रही है. हालांकि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इस बात पर लगातार विचार कर रही है कि कैसे स्कूलों को खोला जाए. इसी कड़ी में दिल्ली के स्कूलों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके बयान जारी किया है.

क्या अरविंद केजरीवाल ने
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार स्कूलों को तब तक नहीं खोलेगी जब कि उसे पूरी तरह से इस बात का विश्वास नहीं हो जाएगा दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में सुधार आ गया है. दिल्ली के सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्पीच देते हुए केजरीवाल ने कहा पिछले दो महीनों की तुलना में राज्य में कोविड-19 के मामले नियंत्रण में हैं. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार सहित कोरोना वॉरियर्स और अन्य कई ऑर्गेनाइजेशन को धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के लिए बच्चों की सुरक्षा काफी महत्त्वपूर्ण है.

ये भी पढे़ेंः




पैरेंट्स नहीं चाहते स्कूल खुले
उन्होंने कहा कि जब मैं लोगों से मिलता हूं तो वे मुझसे स्कूल न खोलने के लिए कहते हैं. मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमें भी उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है जितनी कि उन्हें. जब तक हमें पूरा विश्वास नहीं हो जाएगा तब तक हम स्कूल नहीं खोलेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने होम आइसोलेशन और प्लाज़्मा थिरैपी का कॉन्सेप्ट पेश किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की इकॉनमी को फिर से ट्रैक पर लाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है. बता दें कि इस साल सिटी गवर्नमेंट ने स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम से शिफ्ट करके दिल्ली सचिवालय में कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज