बड़ी खबर : 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, इस खबर में मिलेगी पूरी डिटेल

बड़ी खबर : 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, इस खबर में मिलेगी पूरी डिटेल
देशभर के स्कूल पिछले 4 महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते करीब चार महीने से बंद हैं स्कूल (Schools). 16 मार्च को देशभर के शिक्षण संस्थानों को कर दिया गया था बंद.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्टूडेंट्स और पेरेंट्स को जिस खबर का इंतजार था, उसका ऐलान कर दिया गया है. जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले करीब चार महीने से बंद पड़े स्कूलों (Schools) को अब दोबारा खोला जाएगा. इसके लिए न केवल तारीख का ऐलान कर दिया गया है, बल्कि स्कूल खोले जाने को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन विभाग ने ये फैसला किया है. 27 जुलाई से स्कूल खोले जाने का ये फैसला हरियाणा (Haryana) में लिया गया है.

समर वेकेशन के बाद खोले जाएंगे स्कूल
दरअसल, हरियाणा (Haryana) में डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन विभाग ने गर्मियों की छुट्टी के बाद 27 जुलाई से स्कूल (School Re Opening) खोलने का फैसला किया है. समर वेकेशन 1 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेंगी और उसके बाद स्कूल खोल दिए जाएंगे. हालांकि स्कूल सिर्फ टीचर्स के लिए खुलेंगे. पढ़ाई अभी शुरू नहीं होगी. इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस नोटिफिकेशन में स्कूल खोले जाने से जुड़ी ये जानकारी दी गई है.





31 जुलाई तक शुरू नहीं होगी पढ़ाई
हरियाणा (Haryana Schools) डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में एडीशनल चीफ सेक्रेटरी ने कहा है, 'राज्य में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक समर वेकेशन हैं. उसके बाद स्कूलों को खोल दिया जाएगा.' बता दें कि गृह मंत्रालय ने स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया है यानी 31 जुलाई तक देशभर के स्कूल और कॉलेजों में पढ़ाई शुरू नहीं होगी. मंत्रालय ने हाल ही में अनलॉक 2 की गाइडलाइन जारी करते हुए साफ किया था कि 31 जुलाई तक स्कूल और कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. हरियाणा ने भी केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए राज्य में 31 जुलाई तक स्कूलों में पढ़ाई शुरू न करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें:-
DRDO Scholarship 2020 Alert: इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए 42 लाख की स्कॉलरशिप

IIT Alumni Council ने बैन किए चाइनीज सॉफ्टवेयर, पढ़ें पूरी ख़बर

बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी की गई अनलॉक 2 की गाइडलाइन के तहत उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और कर्नाटक सरकार ने स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है. वहीं ओडिशा सरकार ने तो कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूलों को 31 अगस्त तक बंद रखने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज