बड़ी खबर : दोबारा स्कूल खोलने पर 'यू-टर्न', शिक्षा मंत्री ने किया अब ये ऐलान

बड़ी खबर : दोबारा स्कूल खोलने पर 'यू-टर्न', शिक्षा मंत्री ने किया अब ये ऐलान
बिहार सरकार ने कोरोना को लेकर फिलहाल शिक्षण संस्थानों को नहीं खोलने का फैसला लिया है (सांकेतिक चित्र)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते करीब तीन महीने से बंद पड़े स्कूलों को खोलने (Schools Re opening) का फैसला फिलहाल राज्य सरकार ने टाल दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर हर पेरेंट्स की नजरें सरकार के कदम पर टिकी हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से करीब तीन महीनों से स्कूल-कॉलेज (Schools-Colleges) समेत अन्य शिक्षण संस्थान बंद हैं. एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार तेजी आ रही है, वहीं देशभर में स्कूल और कॉलेज खोले जाने को लेकर गंभीरता से विचार और तैयारी भी जारी है. इस बीच स्कूल खोले जाने को लेकर एक और अहम खबर सामने आई है.

एक जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल
दरअसल, हाल ही में कर्नाटक (Karnataka) में राज्य सरकार द्वारा एक जुलाई से स्कूल दोबारा खोलने (Schools Re Opening) का प्रस्ताव पेश किया गया था. इसके तहत प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने चरणबद्ध तरीके से राज्य में स्कूल खोलने की बात कही थी. हालांकि ये भी कहा गया था कि इस पर अंतिम निर्णय सभी हितधारकों से बात करने के बाद ही लिया जाएगा. इस बीच, राज्य सरकार ने अब अपने पिछले प्रस्ताव से पीछे हटते हुए एक जुलाई से स्कूल न खोलने का फैसला ले लिया है.

पेरेंट्स अब 20 जून तक दे सकेंगे सुझाव
टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने साफ कर दिया है कि अब राज्य में एक जुलाई से स्कूल नहीं खोले जाएंगे. इसके साथ ही स्कूल खोले जाने के मामले में पेरेंट्स से सुझाव मांगने की समयसीमा को भी बढ़ाकर 12 जून की बजाय 20 जून कर दिया गया है.



जल्दबाजी में नहीं हैं हम
कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर एस. सुरेश कुमार ने कहा, 'मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने हाल ही में संकेत दिए हैं कि स्कूलों को 15 अगस्त के बाद खोला जा सकता है. ऐसे में हम इस मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं. इस बारे में 20 जून के बाद एक बैठक की जाएगी और तब कोई फैसला लिया जाएगा.'

बड़ी बात: 10वीं बोर्ड के सभी स्टूडेंट्स को किया जाएगा प्रमोट, CM ने दिया आदेश

देश के तीन राज्यों में हो रही 4166 पदों पर भर्ती,10वीं पास कर सकेंगे आवेदन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज