SEBA Results 2020 : सुबह 9 बजे असम बोर्ड के दसवीं के नतीजे घोषित

असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देखे जा सकते हैं.

असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देखे जा सकते हैं.

असम बोर्ड (Assam Board) की 12वीं क्लास के नतीजों की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. 12वीं के नतीजे 25 जून को जारी किए जाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. असम बोर्ड (Assam Board) की दसवीं क्लास के नतीजों का ऐलान हो गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org पर देख सकते हैं. असम बोर्ड ने 12वीं क्लास की परीक्षाओं के नतीजों के लिए भी तारीख का ऐलान कर दिया है.

हर साल 6 जून को आते हैं नतीजे
दिलचस्प बात है कि असम बोर्ड (Assam Board) हर साल छह जून को ही नतीजों का ऐलान करता है और इस बार भी दसवीं के नतीजों की घोषणा करने के लिए बोर्ड ने इसी तारीख को चुना है. स्टूडेंट्स जिन अन्य वेबसाइट्स पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं, उनमें results.sebaonline.org, sebaonline.nic.in, और ahsec.nic.in भी शामिल हैं. इसके अलावा थर्ड पार्टी रिजल्ट वेबसाइट्स भी हैं, जहां रिजल्ट चेक किया जा सकता है. इनमें indiaresults.com, school9.com, exametc.com जैसी वेबसाइट्स शामिल हैं.

तीन लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स
असम बोर्ड (Assam Board) की दसवीं की परीक्षाओं में इस साल तीन लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. ये परीक्षाएं 10 फरवरी से लेकर 29 फरवरी के बीच आयोजित कराई गईं थीं. परीक्षाएं दो पालियों में कराई गईं थीं. पहली पारी में सुबह 9 से 12 और दूसरी पाली में दोपहर 1.30 बजे से शाम के 4.30 बजे तक ये परीक्षाएं हुईं थीं.



12वीं के नतीजे 25 जून को
असम बोर्ड दसवीं क्लास के नतीजे घोषित करने के साथ ही 12वीं का रिजल्ट जारी करने की कवायद में जुट जाएगा. बोर्ड ने इसके लिए परिणाम जारी करने की तारीखों का ऐलान कर भी दिया है. इसके तहत 12वीं क्लास की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा 25 जून को की जाएगी.

HPSE Board : जून के दूसरे हफ्ते में जारी होगा हिमाचल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2020 पर बड़ी अपडेट, 10th 12th के नतीजे 27 जून तक होंगे जारी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज