SEBI ने 147 सीनियर लेवल पदों के लिये चौथी बार बढ़ाई आवेदन की आखिरी तारीख, 31 अक्टूबर तक कर सकेंगे अप्लाई

SEBI ने 147 सीनियर लेवल पदों के लिये चौथी बार बढ़ाई आवेदन की आखिरी तारीख, 31 अक्टूबर तक कर सकेंगे अप्लाई
बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड

सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूंजी बाजार नियामक सेबी (markets regulator Sebi) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच एक बार फिर उसके 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन करने की समय सीमा को तीन माह बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है.

बाजार नियामक ने 7 मार्च को इन पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये थे. सेबी ने अपने कामकाज को तेजी के साथ अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिये कर्मचारियां की संख्या बढ़ाने की योजना के तहत इन पदों के लिये आवेदन मांगे थे.

पहले चार बार तय हुई ये तारीखें
पहले आवेदन की समय सीमा 23 मार्च रखी गई थी. इसके बाद इस तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, फिर 31 मई और उसके बाद 31 जुलाई किया गया.
अब आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है.



ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिये
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ताजा नोटिस में कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुये उसने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन करने की समयसीमा को 31 अक्टूबर 2020 कर दिया है.

4 जुलाई और 3 अगस्त को होने थे एग्जाम्स
इसमें कहा गया है कि ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिये पहले और दूसरे चरण की परीक्षा के बारे में आने वाले समय में बताया जायेगा. इसमें सामान्य, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, शोध और राज भाषा पदों के अधिकारी शामिल हैं.

इससे पहले पहले और दूसरे चरण की परीक्षायें क्रमश: 4 जुलाई और 3 अगस्त को होनी थीं.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली सरकार से फंडिड DU कॉलेजों के स्टाफ को तीन महीने से नहीं मिली सैलरी
विदेश में मेडिकल की पढ़ाई के लिए छात्रा की मांग,एग्जाम के बिना दें NEET रिजल्ट

सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गई हैं. इसके अलावा इंजीनियरिंग और राजभाषा विभाग के पदों के लिये भी आवंदन आमंत्रित किये गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading