SEBI Grade A Officers Recruitment: जनवरी-फरवरी में होगी 147 पदों की भर्ती परीक्षा, sebi.gov.in पर करें चेक

अप्लाई करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.
अप्लाई करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

Sarkari Naukari: परीक्षा 147 सीनियर अधिकारियों की वैकेंसी को भरने के लिए आयोजित की जाएगी. इस संदर्भ में आधिकारिक नोटिस आधिकारिक वेबसाइट - sebi.gov.in - पर जारी कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिक्युरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया, सेबी (Securities and Exchange Board of India,SEBI) ने सेबी ऑफिसर (SEBI Officers) की परीक्षा जनवरी, फरवरी 2021 में आयोजित कराने का फैसला लिया है. परीक्षा 147 सीनियर अधिकारियों की वैकेंसी को भरने के लिए आयोजित की जाएगी. इस संदर्भ में आधिकारिक नोटिस आधिकारिक वेबसाइट - sebi.gov.in - पर जारी कर दी गई है. पहले और दूसरे चरण की ऑनलाइन परीक्षा 17 जनवरी और 27 फरवरी को आयोजित की जाएगी. इसके जरिए सेबी में ग्रेज-ए के अधिकारियों की भर्ती की जाएगी. इस पद के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर, 2020 है.

इससे पहले फेज़-1 की परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी जबकि फेज़-2 की परीक्षा 2 मई, 2020 को होने वाली थी. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा पर रोक लगा दी गई साथ ही डेडलाइन को 21 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया.

क्या है चयन प्रक्रिया (Selection Process)
चयन की प्रक्रिया को तीन चरणों में पूरा किया जाना है. पहले चरण में ऑनलाइन स्क्रीनिंग की प्रक्रिया होगी जिसमें 100-100 अंकों के दो पेपर होंगे. दूसरे चरण में भी एक ऑनलाइन परीक्षा होगी. इसमें भी दो पेपर्स होंगे. ये दोनों पेपर्स भी 100-100 अंकों के होंगे. तीसरा चरण इंटरव्यू होगा. जो कैंडीडेट पहले और दूसरे चरण में सफल होंगे उन्हें तीसरे चरण के लिए यानी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.
ये भी पढ़ें -


असम यूनिवर्सिटी में कई पदों पर हो रही भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिल सकती है सैलरी
CTET को लेकर बड़ा फैसला, सात साल के बजाय आजीवन होगी वैलिडिटी

7 मार्च को शुरू हुई थी अप्लीकेशन की प्रक्रिया
इसके लिए अप्लीकेशन की प्रक्रिया 7 मार्च को शुरू हुई थी और इसकी अंतिम तारीख 21 अक्टूबर है. ऑफिसर ग्रेड वन के लिए कुल 147 वैकेंसी को नोटिफाई किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज