SEBI Internship: सेबी में पेड इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका, इस तारीख तक करें आवेदन

SEBI Internship: सेबी में पेड इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका, इस तारीख तक करें आवेदन
इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

इन पदों में आवेदन के लिए उम्मीदवार का फुल टाइम पीएचडी (Phd) होना जरूरी है. या फाइनेंशियल इकोनॉमिक्स (Financial economics) से जुड़े विषयों पर पीएचडी चल रही हो.

  • Share this:
नई दिल्ली. SEBI Internship: सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI)  देश के युवाओं को पेड इंटर्नशिप का मौका दे रहा है. सिर्फ शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा. इसके लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फुल टाइम पीएचडी के बाद दो साल पूरे होने चाहिए या फाइनेंशियल इकोनॉमिक्स से जुड़े विषयों पर आप पीएचडी थीसिस कर रहे हों. ऐसे उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

आयु सीमा 
इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

इंटर्नशिप की अवधि
यह इंटर्नशिप एक साल यानी 12 महीने की होगी.



स्टाइपेंड कितना मिलेगा 
इंटर्नशिप के लिए चुने गए उम्मीदवारों को प्रति माह 35 हजार रुपये स्टाइपेंड मिलेगा. इसके साथ ही मुंबई से बाहर से आने वालों को रहने की सुविधा दी जाएगी.

अप्लाई करने के लिए क्या करें
सेबी इंटर्निशिप वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर करना है. आवेदन की हार्ड कॉपी संस्थान के एचओडी के पास जमा करनी होगी, जहां से आप कोर्स कर रहे हैं. इसके अलावा हार्ड कॉपी इस पते पर भी भेजनी होगी -

चीफ जेनरल मैनेजर, डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिसी एनालिसिस - 1, सेबी भवन, सी-4 ए, जी ब्लॉक, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, बांद्रा ईस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र - 400051

इसके अलावा भरे हुए आवेदन फॉर्म की स्कैन्ड कॉपी इस आईडी पर ईमेल करना भी जरूरी है- prabhakarrp@sebi.gov.in

आवेदन करने अंतिम तारीख-10 जून 2020

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए क्लिक करें

देश में जब कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन में करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई और रोज संस्थानों से लोगों को निकाला जा रहा है ऐसे में सेबी में यह भर्ती भी बड़ी मानी जा रही है. बता दें कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है. इसके कारण सभी संस्थान प्रतिष्ठान बंद हैं. सभी तरह की परीक्षाएं देश में रद कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें-  MP के CM शिवराज सिंह का ट्वीट, भांजे-भांजियों का भविष्य बर्बाद न हो इसलिए कराएंगे एग्जाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading