फुटपाथ पर रहकर पास की 10वीं की परीक्षा, विधायक ने घर और जॉब देने का किया वादा

फुटपाथ पर रहकर पास की 10वीं की परीक्षा, विधायक ने घर और जॉब देने का किया वादा
आस्मा के पिता नीबू पानी बेचते हैं.

आस्मा ने बताया कि संसाधनों के अभाव के बावजूद भी वह पढ़ लिखकर अपने पिता के जीवन को और बेहतर बनाना चाहती है क्योंकि उनकी पूरी जिंदगी फुटपाथपर ही कट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 7:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कुछ दिनों पहले मुंबई के आजाद मैदान (Azad Maidan of Mumbai) में फुटपाथ पर रहने वाली 17 साल की आस्मा शेख (Asma Sheikh) ने एसएससी परीक्षा (Maharashtra SSC Exam) क्लियर कर ली. इसकी वजह से शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक (Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik) ने आस्मा को जॉब और घर देने का वादा किया. आस्मा के पिता नीबू पानी बेचते हैं. आस्मा ने 40 फीसदी अंकों के साथ स्ट्रीट लाइट के नीचे पढ़ाई करके परीक्षा पास की.

पिता बेचते हैं नीबू पानी
इंडिया टुडे
के मुताबिक आस्मा ने बताया कि संसाधनों के अभाव के बावजूद भी वह पढ़ लिखकर अपने पिता के जीवन को और बेहतर बनाना चाहती है क्योंकि उनकी पूरी जिंदगी फुटपाथपर ही कट गई. सोशल मीडिया पर लोग आस्मा की हेल्प के लिए गुहार लगाने लगे. इस पर विधायक प्रताप सरनाईक की नजर पड़ी. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि आस्मा को अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए पार्ट टाइम जॉब ऑफर की जाएगी.



एमएलए ने घर देने का किया वादा
साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वे आस्मा को एक छोटा घर भी देने की कोशिश भी करेंगे जैसे एमएमआरडीए रोड के विस्तार किए जाने पर प्रभावित होने वाले लोगों को घर देता है. उन्होंने कहा कि पिता को अपने घर ले जाने के जाने के आस्मा के सपने को वे साकार करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading