होम /न्यूज /करियर /Sonu Sood scholarship : अभिनेता सोनू सूद ने आईएएस की कोचिंग सहित इन कोर्स के लिए स्कॉलरशिप

Sonu Sood scholarship : अभिनेता सोनू सूद ने आईएएस की कोचिंग सहित इन कोर्स के लिए स्कॉलरशिप

सोनू सूद ने अपनी मां प्रो. सरोज सूद के नाम पर भी स्कॉलरशिप शुरू की है.

सोनू सूद ने अपनी मां प्रो. सरोज सूद के नाम पर भी स्कॉलरशिप शुरू की है.

Sonu Sood scholarship : कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान लोगों के सबसे बड़े मददगार बने अभिनेता सोनू सूद ने अब गरीब ब ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. Sonu Sood Education Scholarship : अभिनेता सोनू सूद ने प्रतिभाशाली गरीब बच्चों की मदद के लिए और पहल की है. उनके एजीओ सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन ने सोनू सूद एजुकेशन स्कॉलरशिप के अंतर्गत कई स्कॉलरशिप शुरू की है. इसमें उनकी मां के नाम पर प्रो. सरोज सूद स्कॉलरशिप, आईएएस स्कॉलरशिप और फ्री लॉ एजुकेशन शामिल है. यह स्कॉलरशिप उन बच्चों के लिए है जिनकी वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम है. इन स्कीम के तहत छात्रों को पाठ्यक्रम फीस, हॉस्टल फैसिलिटी और खाने का खर्च आदि दिया जाएगा.

    प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप के तहत साइंस, आर्ट्स, स्पोर्ट्स कॉमर्स, इंजीनियरिंग सहित 100 से अधिक कोर्स के लिए गरीब बच्चों की हायर एजुकेशन में आर्थिक रूप से मदद की जाएगी. इसके लिए आवेदन सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर करना है.

    इसके अलावा यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए भी स्कॉलरशिप है. आईएएस स्कॉलरशिप के तहत सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में आर्थिक मदद की जाएगी. इसके लिए सोनू सूद के फाउंडेशन ने डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन के साथ मिलकर संभवम नाम का इनीशिएटिव लॉन्च किया है. इसका लक्ष्य बच्चों का पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट और कोचिंग की फैसिलिटी प्रोवाइड कराना है.

    लॉ करने के लिए भी स्कॉलरशिप

    अभिनेता सोनू सूद ने फ्री लॉ एजुकेश इनीशिएटिव भी शुरू किया है. इसके तहत उन छात्रों की मदद की जाएगी जो नेशनल लॉ यूनिर्विसटीज में एडमिशन लेकर लॉ करना चाहते हैं. इस इनीशिएटिव का नाम संकल्प है. इसे सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन ने वीपीआरओसी के फाउंडर और डायरेक्टर प्रोफेसर राजेश के साथ मिलकर शुरू किया है. फ्री लॉ एजुकेशन स्कीम के लिए 11वीं और 12वीं के छात्र आवेदन कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें

    Allahabad University Recruitment: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती प्रक्रिया शुरू, देखें डिटेल

    UPSC Recruitment 2021: रक्षा और खनन मंत्रालय में ऑफिसर पदों पर नौकरियां, ये मांगी है योग्यता

    Tags: Education news, Scholarships, Sonu Sood News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें