South Indian Bank Recruitment 2019: ग्रेजुएट्स के लिए 385 वैकेंसी, आवेदन की आज आखिरी तारीख

South Indian Bank Recruitment 2019: ग्रेजुएट्स के लिए 385 वैकेंसी, आवेदन की आज आखिरी तारीख
साउथ इंडियन बैंक

योग्य उम्मीदवार 30 जून 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं. कुल 385 पदों में से 75 पद नॉर्थ जोन और 310 पद साउथ जोन के लिए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2019, 11:27 AM IST
  • Share this:
South Indian Bank Recruitment 2019: साउथ इंडियन बैंक ने प्रोबेशनरी क्लर्क पद के लिए 385 वैकेंसी निकाली हैं. क्लर्क पद के लिए प्रोबेशन का समय दो साल रहेगा. इसके लिए पोस्टिंग नॉर्थ और साउथ जोन के लिए अलग-अलग राज्यों में होगी. इस पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ फुल टाइम बैचलर डिग्री हो. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं. कुल 385 पदों में से 75 पद नॉर्थ जोन और 310 पद साउथ जोन के लिए है.

नॉर्थ जोन में इन राज्यों में नियुक्तियां होंगी- असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल.

साउथ जोन में इन राज्यों में होंगी नियुक्तियां- आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, पुड्डूचेरी, तमिलनाडू और तेलंगाना.



प्रोबेशनरी क्लर्क पद के वेतनमान 11,765 से 31,540 रुपये होगा. साथ ही अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे. इसके लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 जून 2019 तक अधिकतम 25 साल हो. उम्मीदवार का जन्म 01 जुलाई 1993 से पहले और 30 जून 2000 के बाद न हुआ हो. एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट दी जाएगी.



कैसे होगा सेलेक्शन
योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट में रीजनिंग एंड कम्प्यूटर एप्टीट्यूड, जनरल/ इकोनॉमी/ बैंकिंग अवेयरनेस, इंग्लिश भाषा, डाटा एनालिसिस एंड इंटरप्रिटेशन संबंधी प्रश्न पूछे जाएंगे. यह परीक्षा अंग्रेजी में आयोजित की जाएगी. कुल 160 प्रश्न पूछे जाएंगे. जिसके लिए अधिकतम 200 अंक निर्धारित है. हर गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा.

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट southindianbank.com पर जाएं.

वेबसाइट के करियर्स सेक्शन पर क्लिक कर, Recruitment of Probationary Clerks लिंक पर क्लिक करें. यहां अप्लाई ऑनलाइन और नोटिफिकेशन लिंक दिए गए हैं. ध्यान से पढ़कर, पिछले वेबपेज पर, अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक कर, हियर फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर जाकर अप्लाई करें.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर और दाएं हाथ के अंगूठे की स्कैन कॉपियों की जरूरत पड़ेगी. सिग्नेचर सफेद पेपर पर काली स्याही से करें, कैपिटल लेटर में न हो.

ये भी पढ़ें-
ज्यादा एडमिशन लेने पर संस्थान पर 23 करोड़ का जुर्माना
9वीं और 11वीं में फेल होने वाले भी दे सकेंगे बोर्ड एग्‍जाम
NEET counselling 2019: कल है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading