NEET 2020: नीट कैंडीडेट्स के लिए 13 सितंबर को चलेगी स्पेशल मेट्रो ट्रेन, जानें डिटेल

NEET 2020: नीट कैंडीडेट्स के लिए 13 सितंबर को चलेगी स्पेशल मेट्रो ट्रेन, जानें डिटेल
छात्रों की आसानी के लिए मेट्रो ट्रेन 13 सितंबर को चलाई जाएगी.

NEET 2020: मार्च में लगे लॉकडाउन की वजह से नॉर्मल मेट्रो सर्विस बंद कर दी गई थी. हालांकि, इसे जल्द ही शुरू किए जाने की कोशिश की जा रही है. मेट्रो की सुविधा लेने के लिए छात्रों को कोई भी टोकन जारी नहीं किया जाएगा बल्कि एक प्रिंटेड ईश्यू किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 4:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लाखों छात्रों की मुश्किल को आसान करने के लिए कोलकाता मेट्रो ने 13 सितंबर को स्पेशल सर्विस उपलब्ध कराने का फैसला किया है. यह सर्विस एक्सक्लूसिव तरीके से मेडिकल प्रवेश परीक्षा यानी कि नीट परीक्षा देने वाले छात्रों और उनके पैरेंट्स के लिए होगी. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक इंद्राणी बनर्जी ने इस बात की जानकारी दी. इसके लिए परीक्षार्थियों को मेट्रो गेट पर सिर्फ अपना नीट का एडमिट कार्ड दिखाना होगा.

लॉकडाउन में बंद हो गई थी मेट्रो सर्विस
बता दें मार्च में लगे लॉकडाउन की वजह से नॉर्मल मेट्रो सर्विस बंद कर दी गई थी. हालांकि, इसे जल्द ही शुरू किए जाने की कोशिश की जा रही है. मेट्रो की सुविधा लेने के लिए छात्रों को कोई भी टोकन जारी नहीं किया जाएगा बल्कि एक प्रिंटेड ईश्यू किया जाएगा. इसी के जरिए छात्र यात्रा कर पाएंगे.

चलेंगी 66 ट्रेनें
13 सितंबर को कुल 66 ट्रेनें चलाई जाएंगी. 33 एक दिशा से और 33 दूसरी दिशा से. ट्रेनों के चलने की टाइमिंग सुबह 11 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक होगी. मेट्रो की सेवाएं हर 15 मिनट पर उपलब्ध होंगी. जेईई मेन परीक्षा के दौरान छात्रों को सेंटर तक पहुंचने में काफी दिक्कत हुई थी. इसी वजह से नीट के दौरान मेट्रो की व्यवस्था की जा रही है.



ये भी पढ़ें
NEET 2020: आखिरी वक्त में ऐसे क्रैक करें एग्जाम, अपनाएं ये तरीका
शुरू हुआ बिटसेट काउंसिलिंग के लिए स्लॉट बुकिंग, bitsadmission.co पर करें चेक

भारतीय रेलवे भी 4 से 15 सितंबर तक ट्रेनें चलाएगा
पश्चिम बंगाल में मेट्रो सर्विस के अलावा, भारतीय रेलवे भी 4 सितंबर से 15 सितंबर तक चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी. रेलवे ने ये फैसला जेईई मेन्स (JEE Mains), नीट (NEET), और एनडीए (NDA) और राजस्थान (Rajasthan) में होने वाली अन्य परीक्षाओं के मद्देनजर किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज