SSC CGL, CHSL, JE के लिये अब कर सकते हैं सेंटर में बदलाव, पढ़ें पूरी डिटेल

SSC CGL, CHSL, JE के लिये अब कर सकते हैं सेंटर में बदलाव, पढ़ें पूरी डिटेल
सीजीएल, सीएचएसएल, जेई और अन्‍य एसएससी परीक्षाओं के अभ्‍यर्थी परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं.

SSC Exam 2020 Update: कर्मचारी चयन आयोग, CGL, CHSL, JE और अन्‍य परीक्षाओं के उम्‍मीदवारों को परीक्षा केंद्र में बदलाव का मौका दे रहा है. उम्‍मीदवार 18 से 20 सितंबर 2020 के बीच परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकत हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 4:57 AM IST
  • Share this:
SSC Exam 2020 Update: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने कोविड-19 के कारण कई परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी थी. इनमें से कुछ परीक्षाएं अक्‍टूबर में आयोजित होने वाली हैं. अक्‍टूबर में होने वाली परीक्षाओं के उम्‍मीदवारों को आयोग, परीक्षा केंद्र में बदलाव का मौका दे रहा है. परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिये उम्‍मीदवार, 18 से 20 सितंबर 2020 तक अप्‍लाई कर सकते हैं. जिन परीक्षा केंद्रों में बदलाव के अनुरोध को स्वीकार किया जाएगा, वे इस प्रकार हैं:

1. संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा, 2019 (टियर- I) (CHSL)
2. जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वे और कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा, 2019 (पेपर- I)
3. स्‍टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा, 2019
4. चयन पद (चरण- VIII) परीक्षा, 2020
5. संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2019 (टियर- II)(CGL)



ये परीक्षा मार्च से जून 2020 तक आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब अक्टूबर और नवंबर के महीनों में आयोजित की जाएगी. इन परीक्षाओं के संशोधित शेड्यूल को इस डायरेक्ट लिंक पर देखा जा सकता है.

16 सितंबर 2020 को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों को शुरुआत में अपने विवरण के साथ लॉग इन करना होगा, जिसके बाद परीक्षा केंद्र को बदलने की पूर्व सूचना 18 सितंबर से डैशबोर्ड पर उपलब्ध होगी.

आयोग ने अपनी अधिसूचना में कहा कि आयोग को उपरोक्त केंद्रों के उम्मीदवारों से परीक्षा केंद्रों के परिवर्तन के लिए अनुरोध प्राप्त हुए हैं. आयोग ने उम्मीदवारों को उपरोक्त संदर्भित परीक्षाओं के केंद्र को बदलने की अनुमति देने का फैसला किया है, जो COVID-19 महामारी लॉकडाउन के कारण आयोजित नहीं की जा सकीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading