SSC CPO Exam 2019: सब इंस्‍पेक्‍टर और ASI के लिए एडमिट कार्ड जल्‍द, पढ़ें पूरी डिटेल

SSC CPO Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सब इंस्‍पेक्‍टर और असिस्टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए होने वाली फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द ही जारी कर सकता है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:32 PM IST
SSC CPO Exam 2019: सब इंस्‍पेक्‍टर और ASI के लिए एडमिट कार्ड जल्‍द, पढ़ें पूरी डिटेल
SSC CPO Exam 2019:
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:32 PM IST
SSC CPO Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सब इंस्‍पेक्‍टर और असिस्टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए होने वाली फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द ही जारी कर सकता है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि अगले सप्‍ताह तक एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे. परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स एसएससी की ऑफिशियिल वेबसाइट ssc.nic.in से डाउनलोड कर लेंगे. इन पदों के लिए 22 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी.

उम्‍मीदवारों का चयन चार चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा. इनमें फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डिटेल्‍ड मेडिकल एग्‍जामिनिशेन सहित अन्‍य परीक्षाओं के आधार पर किया जाएगा. ऐसे में अगर कोई भी अभ्‍यर्थी फिजिकली रूप से फिट नहीं है तो उनका सब इंस्‍पेक्‍टर और अस्टिेंट सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए सेलेक्‍शन नहीं होगा. वहीं आयोग ने उम्‍मीदवारों को सलाह दी है कि अभ्‍यर्थी खुद फिजिकल टेस्‍ट के लिए खुद को तैयार करें. इसके लिए उम्‍मीदवार फिजिकली और मेंटली दोनों तरह से खुद को फिट रखें.

SSC ने इन दोनों पदों के लिए मई में परीक्षा आयोजित कराई थी.यह परीक्षा 12 से 16 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थी, जिसमें 2,32314 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. इसके तहत कुल  1,557 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने पीईटी / पीएसटी को क्‍लीयर करते हैं वे मेडिकल एग्‍जाम के लिए योग्‍य होंगे.

यह भी पढ़ें: 

First published: July 9, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...