SSC दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा की आंसर-की जारी, यहां करें चेक

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है.

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है.

कैंडीडेट्स आधिकारिक लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकते हैं. यदि कैंडीडेट्स को किसी उत्तर में कोई आपत्ति है तो वे 100 रुपये प्रति प्रश्न के हिसाब से उत्तरों को चुनौती दे सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 5:39 PM IST
  • Share this:

SSC Delhi Police Constable Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है. जिन भी कैंडीडेट्स ने परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं.

टेंटेटिव आंसर-की के साथ कैंडीडेट्स की रिस्पॉन्स शीट देखी जा सकती है. कैंडीडेट्स आधिकारिक लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकते हैं. यदि कैंडीडेट्स को किसी उत्तर में कोई आपत्ति है तो वे 100 रुपये प्रति प्रश्न के हिसाब से उत्तरों को चुनौती दे सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 7 जनवरी 2021 है. कैंडीडेट्स रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट ले सकते हैं.

ऐसे चेक करें आंसर-की

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
- होमपेज पर आंसर-की वाले लिंक पर क्लिक करें.

- सभी डीटेल्स के साथ पीडीएफ फाइल दिख जाएगी.

- अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालें.



- सब्मिट बटन पर क्लिक करें.

हाल में एसएससी द्वारा जारी रिजल्ट स्टेटस के मुताबिक दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुरुष और महिला भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के नतीजे 15 मार्च 2021 को जारी किए जाएंगे. परीक्षा के लिए 28 लाख 77 हजार 35 आवेदन मिले थे. दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के रूप में चयनित उम्मीदवारों को 5,200 - 20,200 /- सैलरी+ ग्रेड वेतन 2,000 /- रुपए मिलेगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज