SSC EXAM 2018: जीडी कांस्टेबल परीक्षा आंसर की हुई जारी, ssc.nic.in पर चेक करें

फाइल फोटो
फाइल फोटो

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2018 में संपन्न हुई जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर की मंगलवार, 30 अप्रैल को जारी कर दी है.

  • Share this:
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2018  में संपन्न हुई जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर की मंगलवार, 30 अप्रैल को जारी कर दी है.  हालांकि कई सूत्रों से पहले जानकारी आई थी कि आंसर की 27 अप्रैल 2019 को जारी की गई है, लेकिन वेबसाइट आंसर की के संदर्भ मे कोई नई जानकारी नहीं दे रहा था. अंतत: आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in  में मंगलवार को आंसर की जारी कर दी है.

आयोग ने नोटिस जारी करके कहा है कि आंसर की को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत अभ्यर्थी 5 मई 2019, शाम 5 बजे तक दर्ज करा सकते हैं. प्रत्येक आपत्ति दर्ज करने के लिए अभ्यर्थी को 100 की फीस देनी होगी, उनकी आपत्ति सही पाए जाने पर ली गई फीस वापस कर दी जाएगी. आयोग द्वारा जारी नोटिफेशन को चेक करने के लिए LINK पर क्लिक करें.

आंसर की में जाने के लिए अभ्यर्थी यहां क्लिक करें.



जीडी कांस्टेबल आंसर की का कैसे उपयोग करें.
1-एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं

2-जीडी कांस्टेबल आंसर की जांचने के लिए लिंक पर क्लिक करें

3-एक पीडीएफ फाइल खुलेगा, जिसमें आंसर की तक पहुंचने के लिए एक लिंक होगा.

4-आंसर की में जाने के लिए लॉग-इन में इंटर करें और सही आपत्ति को दर्ज करें.

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जुलाई 2018 में जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें आवेदन प्रक्रिया अगस्त 2018 को शुरू हुई थी. एसएससी की नोटिफिकेशन में कुल रिक्तियों की संख्या 54953 थी. हालांकि बाद में रिक्तियों की संख्या बढ़ाकर 58737 कर दी गई थी. इन रिक्तियों में 50666 पद पुरुषों के लिए जबकि 8307 पद महिलाओं के लिए थे. इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 11 फरवरी से 11 मार्च तर आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें: AIIMS Raipur Recruitment 2019: बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, 50 हजार से ज्‍यादा होगा वेतन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज