होम /न्यूज /करियर /

SSC GD Constable 2018: 60,000 पदों को लेकर आयोग ने जारी क‍िया ये जरूरी नोट‍िस, चेक करें Update

SSC GD Constable 2018: 60,000 पदों को लेकर आयोग ने जारी क‍िया ये जरूरी नोट‍िस, चेक करें Update

साल 2018 में जारी जीडी कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती को लेकर आयोग ने एक महत्‍वपूर्ण नोटिस जारी क‍िया है.

साल 2018 में जारी जीडी कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती को लेकर आयोग ने एक महत्‍वपूर्ण नोटिस जारी क‍िया है.

SSC GD Constable 2018: इस प्रक्र‍िया के ज‍र‍िये एसएससी, 60210 पदों पर भर्ती करने वाला है. इसका अंत‍िम पर‍िणाम जल्‍द ही जारी होगा.

    SSC GD Constable 2018: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने जीडी कांस्‍टेबल 2018 (SSC GD Constable 2018) परीक्षा के संबंध में महत्‍वपूर्ण नोटिस जारी क‍िया है. नोटिस में आयोग ने उम्‍मीदवारों को सचेत क‍िया है क‍ि वह क‍िसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं. खासतौर से यद‍ि कोई व्‍यक्‍त‍ि DME और सीटी/जीडी परीक्षा 2018 (CT/GD Exam 2018) में सेलेक्‍शन कराने का दावा करता है तो ऐसे व्‍यक्‍त‍ि का यकीन ना करें.

    आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे इस तरह के फर्जी दावों/वादों पर विश्‍वास न करें और चयन के लिए कोई पैसा न दें. यदि क‍िसी भी उम्मीदवार को इस तरह के फोन कॉल आए हैं, तो उन्हें तुरंत सीआरपीएफ हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने वालों का नाम, पता, फोन नंबर सूचित करना चाहिए या आधिकारिक सूचना पर उपलब्ध पंजीकृत मेल आईडी पर ईमेल करना चाहिए.

    इसके अलावा आयोग ने उम्‍मीदवारों को यह सुन‍िश्‍च‍ित क‍िया है क‍ि SSC और CAPFs द्वारा चयन की प्रक्र‍िया बहुत ही पारदर्शी तरीके से पूरी की जाएगी.

    SSC ने 9 से 13 जनवरी तक एसएससी जीडी कांस्‍टेबल 2018 (SSC GD Constable 2018) के ल‍िये मेड‍िकल टेस्‍ट आयोज‍ित क‍िया था. 1.75 लाख उम्‍मीदवारों ने मेडिकल परीक्षा में ह‍िस्‍सा ल‍िया था, ज‍िनका पर‍िणाम आना बाकी है. इस भर्ती प्रक्र‍िया के आधार पर 60210 पदों पर भर्ती होने वाली है. इसमें से 50699 पुरुष उम्‍मीदवारों के लि‍ये है और 9511 पद मह‍िलाओं के ल‍िये. SSC जीडी कांस्‍टेबल भर्ती से जुड़ी अन्‍य जानकारी के ल‍िये उम्‍मीदवार आयोग की आध‍िकारि‍क वेबसाइट पर जाएं.

    यह भी पढ़ें: 
    जानिए UPSC पर्सनल इंटरव्यू से पहले क्यों भरवाया जाता है DAF फॉर्म
    Job Opportunities : माइक्रोसॉफ्ट दिव्यांगों को SBI के साथ मिलकर देगा जॉब के लिए ट्रेनिंगundefined

    Tags: SSC exam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर