SSC GD Constable Admit Card 2019: हॉल टिकट जारी, ऐसे डाउनलोड करें

SSC GD constable admit card 2019: आयोग ने PET के लिये ssc.nic.in पर हॉल टिकट जारी कर दिया है. PET परीक्षा अगस्‍त से सितंबर 2019 तक आयोजित होगी.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:19 AM IST
SSC GD Constable Admit Card 2019: हॉल टिकट जारी, ऐसे डाउनलोड करें
आयोग ने PET के लिये ssc.nic.in पर हॉल टिकट जारी कर दिया है.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:19 AM IST
SSC GD constable admit card 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कांस्‍टेबल(GD) पदों के लिये आयोजित होने वाली फिजिकल रिक्रूटमेंट टेस्‍ट के लिये एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इसके जरिये CAPFs, NIA और SSF में कांस्‍टेबल (GD) पदों पर और असम राइफल्‍स में राइफलमैन(GD) पदों पर भर्तियां होने वाली है. परीक्षा में शामिल हो रहे उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यह भी पढ़ें: इन इंप्लाइज को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, एक झटके में बढ़ेगी 10 हजार सैलरी

फिजिकल एंड्योरेंस टेस्‍ट (PET) अगस्‍त से सितंबर 2019 के दौरान आयोजित होगा. उम्‍मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड A4 साइज पेज पर डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट लेना होगा. इसे संभालकर रखें क्‍योंकि परीक्षा हॉल में इसे ले जाने की आवश्‍कता होगी. एडमिट कार्ड के बगैर उम्‍मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री प्राप्‍त नहीं होगी. एडमिट कार्ड के साथ ही उम्‍मीदवारों को वैलिड फोटो आईडी और पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाना होगा.

SSC GD constable admit card 2019: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: ssc.nic.in पर या रीजनल वेबसाइट पर जाएं.

स्‍टेप 2: होमपेज पर दिए गए लिंक ‘admit card’ पर क्‍लिक करें.
स्‍टेप 3: एक नया पेज खुलेगा. वहां ‘GD constable, CAPF, NIA and SSF admit card’ के लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
स्‍टेप 4: अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉग इन करें.
Loading...

स्‍टेप 5: स्‍क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा.
स्‍टेप 6: उसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें.

SSC GD: PET
पुरुष उम्‍मीदवारों को 24 मिनट के भीतर 5 किलोमीटर दौड़ लगानी होगी और महिला उम्‍मीदवारों को साढ़े आठ मिनट में 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी. उम्‍मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा मान्‍यता प्राप्‍त आईडी प्रूफ भी ले जाना होगा. इसके अलावा पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना होगा. तभी परीक्षा हॉल में एंट्री मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें: 

पढ़ें: SSC 2019: साल में बस एक परीक्षा करा सकता है एसएससी, ये है तैयारी

IOCL recruitment 2019: इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड में 230 वैकेंसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...