SSC JE Exam 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए जारी हुई कोविड-19 गाइडलाइन्स, जानें क्या है खास

SSC JE Exam के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है
SSC JE Exam के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है

SSC JE Exam 2019: एसएससी ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. परीक्षा में शामिल होने से पहले इसके बारे में जान लेना जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 4:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) आगामी 27 अक्टूबर से जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer Exam) की परीक्षा आयोजित करने वाला है. ऐसे में आयोग ने सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित गाइडलाइन्स (Guidelines for Social Distancing) जारी कर दी हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को इसमें शामिल होना अनिवार्य होगा. इन गाइडलाइन्स के मुताबिक सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर मास्क या फेस कवर लगा के आना होगा. हालांकि, चेकिंग के दौरान फेस मास्क हटाना होगा. कैंडीडेट्स को अपने साथ अपना सैनिटाइजर खुद लाना होगा. समय समय पर उन्हें अपना हाथ सैनिटाइज करना होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से पालन करना होगा.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
कैंडीडेट्स को अपना हॉल टिकट आयोग की अपने सम्बन्धित रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरनी होगी. आयोग द्वारा सभी उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर पेपर 1 परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी किये जा चुके हैं. कैंडीडेट्स को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड के साथ फोटो पहचान पत्र भी लाना होगा.

ये भी पढ़ेंः




UPSC Civil Services Result 2020: जारी हुआ सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक

बिहार पुलिस लेडी कॉन्स्टेबल का रिजल्ट हुआ जारी, csbc.bih.nic.in पर करें चेक

भरी जाएंगी 887 वैकेंसी
इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एवं क्वांटिटी सर्वेईंग और कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा 2019 के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से केंद्र सरकार के विभागों में कुल 887 रिक्तियों के भरे जाने की घोषणा 19 अक्टूबर 2020 को की. इनमें से सबसे अधिक वैकेंसी सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) में हैं. विभागों और इंजीनियरिंग ट्रेड के अनुसार रिक्तियों की संख्या की जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक पर जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज