SSC Answer Key: जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, 31 दिसंबर तक करें आपत्ति दर्ज

SSC की आंसर-की जारी हो गई है.

SSC की आंसर-की जारी हो गई है.

जिन कैंडीडेट्स ने अप्लाई किया है वे आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in - पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने के लिए कैंडीडेट्स को प्रति प्रश्न 100 रुपये का पेमेंट करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) और सेलेक्शन पोस्ट के लिए एसएससी आंसर-की 2020 (SSC Answer Key 2020) जारी कर दिया है. जिन कैंडीडेट्स ने अप्लाई किया है वे आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in - पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेईंग एंड कॉन्ट्रैक्ट) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच पूरे देस में आयोजित की गई थी. हालांकि, जिन कैंडीडेट्स ने बिहार में सेंटर चुना था उनकी परीक्षा 11 दिसंबर, 2020 को आयोजित की गई थी.

ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की (How to Download)

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
- इसके बाद SSC Answer Key 2020 for Junior Engineer & Selection Posts के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

- आपकी स्क्रीन पर नई पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, जहां से आप अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

- आंसर की को चेक करके इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास सेव करके रख सकते हैं.



ये भी पढ़ें

इस दिन घोषित होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखें, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

IOCL Recruitment: नॉन एक्जीक्यूटिव पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

31 दिसंबर तक जारी करें आपत्ति

जरूरत के अनुसार अभ्यर्थी इस आंसर-की को चैलेंज भी कर सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2020 शाम 6 बजे से लेकर 31 दिसंबर 2020 शाम 6 बजे तक ऑनलाइन माध्यम से पूरी कर सकते हैं. इसी दौरान आप अपने रेस्पॉन्स शीट का प्रिंट-आउट भी ले सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने के लिए कैंडीडेट्स को प्रति प्रश्न 100 रुपये का पेमेंट करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडीडेट्स को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज