SSC आज कर सकता है CGL, CHSL Exam 2020 पर बड़ा ऐलान, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

SSC आज कर सकता है CGL, CHSL Exam 2020 पर बड़ा ऐलान, यहां मिलेगी पूरी जानकारी
SSC परीक्षा तिथयों को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकता है.

SSC CGL, CHSL Exam 2020: एसएससी ने कहा था कि देश में फैले कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण जो परिस्थितियां पैदा हो गई हैं उसका 1 जून को रिव्यू किया जाएगा और उसके बाद परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
 नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) आज परीक्षा की तारीखों को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकता है. दरअसल, 21 मई को जारी किए गए एक नोटिस में एसएससी ने कहा था कि देश में फैले कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण जो परिस्थितियां पैदा हो गई हैं उसका 1 जून को रिव्यू किया जाएगा और उसके बाद परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी. बता दें कि इससे पहले भी कोरोना वायरस की वजह से परीक्षा की तारीखों को टाला जा चुका है. इसके बारे में कोई भी सूचना एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी. इसलिए कैंडीडेट किसी भी अन्य स्रोत पर विश्वास न करें.

कमीशन करेगा रिव्यू
कमीशन आज परीक्षा की तारीखों को लेकर रिव्यू मीटिंग करेगा. इसके पहले 21 मई, 2020 को भी रिव्यू मीटिंग की गई थी. इसके संबंध में 21 मई को नोटिस जारी करके कहा गया था कि चूंकि 31 मई तक देश में लॉकडाउन लागू है इसलिए कमीशन 1 जून को फिर से फैसला लेगा कि सीजीएल, सीएचएसएल की परीक्षाएं कब करवाई जाएं. अब आज छात्रों कोई बड़ा ऐलान सुनने को मिल सकता है.

SSC ने पहले भी टाली हैं कई परीक्षाएं



बता दें कि इसके पहले एसएससी ने सीजीएस, CHSL टियर- 1, जूनियर इंजीनियर लेबल, जूनियर इंजीनियर परीक्षा, स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी जैसी परीक्षाओं को टाल दिया गया था. SSC CHSL परीक्षा पहले 16 से 27 मार्च के बीच होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे टाल दिया गया था.



अन्य परीक्षाएं भी टाली गई थीं
बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में कई परीक्षाओं को टाला गया है और कई परीक्षाओं का रिवाइज़्ड शिड्यूल जारी किया गया है. यूपीएससी ने सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2020 और पिछले साल के सिविल सर्विस के इंटरव्यू सहित अन्य भी कई परीक्षाएं टाल दी है. इसके अलावा तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं को भी बीच में ही रोकना पड़ा था.

First published: June 1, 2020, 2:16 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading