SSC MTS 2019 Application Status: एसएससी ने एक्‍टिवेट किया लिंक, पता करें अपना स्‍टेटस

SSC MTS 2019 application status: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ‘नो योर स्टेटस’ लिंक एक्‍टिव कर दिया है.आयोग ने ये लिंक उन छात्रों को सहूलियत देने के लिए एक्‍टिव किया के लिए, जिन्‍होंने मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन किया है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:23 PM IST
SSC MTS 2019 Application Status: एसएससी ने एक्‍टिवेट किया लिंक, पता करें अपना स्‍टेटस
SSC MTS 2019:
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:23 PM IST
SSC MTS 2019 application status: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ‘नो योर स्टेटस’ लिंक एक्‍टिव कर दिया है. आयोग ने ये लिंक उन छात्रों को सहूलियत देने के लिए एक्‍टिव किया के लिए, जिन्‍होंने मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन किया है. इससे अभ्‍यर्थी ये पता लगा पाएंगे कि आपका आवेदन पत्र स्‍वीकार हुआ या नहीं. उनके एप्‍लीकेशन का क्‍या स्‍टेटस है. SSC MTS कंप्यूटर आधारित परीक्षा (टियर- I) 2 अगस्त 2019 से शुरू होगी. वहीं SSC MTS टियर-II परीक्षा (वर्णनात्मक पेपर) 17 नवंबर, 2019 को आयोजित की जाएगी.

आयोग ने ये कदम उन अभ्‍यर्थियों की सहूलियत के लिए उठाया है, जो अक्‍सर अपने आवेदन फॉर्म को लेकर असमंजस में रहते हैं. उन्‍हें पता ही नहीं होता था कि उनका आवेदन फॉर्म स्‍वीकार हुआ या नहीं?  कहीं फॉर्म कैंसिल तो नहीं हो गया. इन सभी सवालों का जवाब देने के लिए आयोग ने ये कदम उठाया है.  इसके जरिए आवेदकों को अपने ऐप्‍लीकेशन फॉर्म से जुड़ा हर स्‍टेट्स पता चल सकेगा. अब आइए जानते हैं कि आखिर कैसे आप अपने स्‍टे्टटस का पता लगा सकते हैं.

SSC MTS 2019 application status: ऐसे चेक कर पाएंगे अपना स्‍टेट्स


-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.sscnwr.org/know_your_status.php पर जाएं.

-इसके बाद ड्रॉप-डाउन मेनू से,'आवेदन की स्थिति' का चयन करें और फिर परीक्षा का चयन करें.
-अगर आप अपनी रजिस्‍टर्ड आईडी, रोल नंबर जानते हैं तो हां पर क्लिक करें और फिर अपनी स्थिति खोजने के लिए सभी विवरण दर्ज करें.
-इसके बाद अपना नाम, माता का नाम, जन्म तिथि दर्ज करें और खोज स्थिति पर क्लिक करें.
Loading...

-आपके आवेदन की स्थिति स्क्रीन पर प्रदर्शित होने लगेगी.

यह भी पढ़ें: 
First published: July 17, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...