SSC MTS: एसएससी आज जारी करेगा एमटीएस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन आज जारी होगा.

मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन आज जारी होगा.

Sarkari Naukri: यह परीक्षा विभिन्न मंत्रालयों और संगठनों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन- टेक्निकल) की भर्ती के लिए किया जाता है. आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स का दसवीं पास होना जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी (Staff Selection Commission, SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ, एमटीएस (Multi Tasking Staff, MTS) के लिए नोटिस आज जारी करेगा. यह परीक्षा विभिन्न मंत्रालयों और संगठनों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन- टेक्निकल) की भर्ती के लिए किया जाता है. आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स का दसवीं पास होना जरूरी है.

महत्त्वपूर्ण बिंदु

- वर्ष 2019 में जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडीडेट्स का आयुसीमा 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. अलग अलग वर्गों के लिए आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

- इस परीक्षा में सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव पेपर के आधार पर होगा. कंप्यूटर आधारित परीक्षा जुलाई में होने की संभावना है.
- कंप्यूटर आधारित परीक्षा में जनरल इंग्लिश, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड और जनरल अवेयरेस से प्रश्न पूछे जाएंगे.

- डिस्क्रिप्टिव पेपर में कैंडीडेट्स को लघु निबंध/पत्र लेखन अंग्रेजी या 8वीं अनुसूची में शामिल किसी भी भाषा में करना होगा.

- परीक्षा के लिए कैंडीडेट्स को एक ही एरिया के तीन सेंटर्स वरीयता के अनुसार देने होंगे.



- कंप्यूटर आधारित परीक्षा में हर गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग होगी.

- परीक्षा के बाद एसएससी द्वारा आंसर-की जारी किया जाएगा. गलत उत्तर की दशा में कैंडीडेट्स आपत्ति दर्ज कर सकेंगे.

महत्वपूर्ण तारीखें

SSC कैलेंडर में मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ (नॉन-टेक्निकल) भर्ती 2020-2021 के लिए Apply की आखिरी तारीख 18 मार्च 2021 तय की गई थी. लेकिन अब Notification रिलीज होने की डेट आगे बढ़ने के बाद संभव है कि आवेदन की आखिरी तारीख भी आगे बढ़ जाए. एसएससी एमटीएस 2020 पेपर-1 का आयोजन 01 जुलाई से 20 जुलाई 2021 तक होगा.





2 फरवरी को जारी होना था नोटिफिकेशन


पहले नोटिफिकेशन 2 फरवरी को जारी होना था लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया. अब इसे 5 फरवरी को जारी किया जाएगा. पिछले साल भर्ती के लिए कैंडीडेट्स को 100 रुपये का शुल्क अदा करना पड़ा था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज