लाइव टीवी

SSC Recruitment Result: CISF, GD कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट डेट घोषित, जानिए अपडेट्स

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 9:25 AM IST
SSC Recruitment Result: CISF, GD कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट डेट घोषित, जानिए अपडेट्स
फाइल फोटो

SSC Recruitment Result: अधिसूचना के अनुसार दिल्ली सब-इंस्पेक्टर, सीएपीएफस और सीआईएसएफ में एएसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 25 मई 2019 को घोषित होगा. जिसका एग्जाम 12-16 मार्च 2019 को आयोजित किया गया था.

  • Share this:
SSC Recruitment Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC)ने सीआईएसएफ भर्ती को लेकर एक नवीनतम अधिसूचना जारी की है. एसएससी अधिसूचना में सीआईएसएफ भर्ती परीक्षा रिजल्ट को लेकर एक प्रारम्भिक डेट घोषित की है. दरअसल आयोग की सीआईएसएफ भर्ती परीक्षा 2018 और एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होने के बाद दोनों का रिजल्ट काफी समय से लंबित हैं. आयोग के हालिया घोषणा के बाद अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है.

अधिसूचना के अनुसार दिल्ली सब-इंस्पेक्टर, सीएपीएफस और सीआईएसएफ में एएसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 25 मई 2019 को घोषित होगा. जिसका एग्जाम 12-16मार्च 2019 को आयोजित किया गया था. एसएससी सीआईएसएफ, सीएपीएफ और दिल्ली पुलिस एसआई परीक्षा का आंसर की अप्रैल 2019 को आयोग द्वारा जारी कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : RRB JE Admit Card 2019: हॉल ट‍िकट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इसी बीच सीएपीएफस, एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 का भी रिजल्ट 31 मई 2019 को घोषित किया जाएगा. बता दें कि यह रिजल्ट केवल लिखित परीक्षा का ही होगा. गौरतलब है कि भर्ती परीक्षा प्रक्रिया में और परीक्षाएं भी आयोजित की  जानी हैं.  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 54,953 रिक्तियों को भरा जाना है. इसके अतिरिक्त एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर की मई 2019 में ही जारी कर दी गई है.

गौरतलब है कि एसएससी द्वारा घोषित तिथियां संभावित हैं और आयोग इसको स्थगित करने और रिजल्ट घोषित करने का अधिकार रखता है. एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर को लॉग-इन करना होगा.

ये भी पढ़ें: 

NIRT में साइंटिस्ट पद के लिए आवेदन आमंत्रित, साक्षात्कार से सीधी भर्तीSBI RECRUITMENT 2019: SBI में जनरल मैनेजर सहित कई पदों की रिक्तियां घोषित, ऐसे करें आवेदन

IIT-दिल्ली और ताइवान की यूनिवर्सिटी ने शुरु की संयुक्त PhD कार्यक्रम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2019, 11:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर