Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    SSC JE , Steno Recruitment 2020 : जल्दी करें आवेदन नहीं तो आ सकती हैं ये दिक्कतें, जानें पूरी डिटेल

    SSC की ओर से जेई और स्टेनो की भर्तियां निकाली गईं हैं
    SSC की ओर से जेई और स्टेनो की भर्तियां निकाली गईं हैं

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 11:32 AM IST
    • Share this:
    अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से निकाली गईं जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रेक्ट्स) भर्ती परीक्षा 2020 और स्टेनोग्राफर ग्रुप सी, डी भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं किया है, तो जल्दी से कर दें. एसएससी की ओर से इस संबंध में एक नोटिस जारी करके कहा गया है कि अगर आप इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आखिरी तारीख का इंतजार न करें और तुरंत आवेदन कर दें. साथ ही यह भी हिदायत दी गई है कि अंतिम दिनों में सर्वर पर ज्यादा ट्राफिक होता है जिसके चलते आवेदन में दिक्कतें आ सकती हैं.

    3 माह से पुरानी न हो फोटो
    कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से यह भी कहा गया है कि उम्मीदवार अपनी 3 महीने से ज्यादा पुरानी फोटो न लगाएं, इस बात का विशेष ध्यान रखें। साथ ही फोटो पर डेट प्रिंट होनी चाहिए। जिस तारीख पर वह खींची गई है। फोटो का साइज भी 20 से 50 केबी के बीच का ही होना चाहिए। फोटो जेपीईजी फॉर्मेट में होनी चाहिए।

    दोनों परीक्षाओं के लिए ये है लास्ट डेट
    जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रेक्ट्स) भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है जबकि स्टेनोग्राफर ग्रुप सी, डी भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 4 नवंबर 2020 है।



    ये है निर्धारित योग्यता
    जूनियर इंजीनियर के कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों से इंजीनियरिंग विषय में बीटेक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा + दो साल का अनुभव मांगा गया है। कुछ के लिए सिर्फ इंजीनियरिंग विषय में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। वहीं में स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कम से कम 12वीं पास होना चाहिए।

    ये भी पढ़ें- 

    JNUEE Answer Key 2020: जेएनयू की प्रवेश परीक्षाओं का आंसर की जारी, ऐसे करें चेक

    SEBI Grade A Officers Recruitment: जनवरी-फरवरी में होगी 147 पदों की भर्ती परीक्षा, sebi.gov.in पर करें चेक

    महत्वपूर्ण तिथियां

    कर्मचारी चयन आयोग की इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2020 रात 11.30 बजे तक है. इसके अलावा ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 1 नवंबर रात 11.30 बजे है, वहीं ऑफलाइन चालान जनरेट करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर रात 11.30 बजे तथा चालान से फीस जमा करने की अंतिम तिथि 05 नवंबर 2020 है. कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की अनुमानित तारीख 22 मार्च 2021 से 25 मार्च 2021 है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज