SSC ने CHSL, CGL और अन्य परीक्षाओं के लिए जारी किया रिवाइज़्ड शिड्यूल, जानें कब होगी परीक्षा

SSC ने CHSL, CGL और अन्य परीक्षाओं के लिए जारी किया रिवाइज़्ड शिड्यूल, जानें कब होगी परीक्षा
SSC ने रिवाइज़्ड डेटशीट जारी कर दी है.

Staff Selection Commission: यह फैसला आज समीक्षा करने के बाद लिया गया है. इसके पहले 21 मई को भी कमीशन ने मीटिंग करके आज तक के लिए फैसले को टाल दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने CHSL, CGL, JE, Group D, Steno जैसी परीक्षाओं के लिए रिवाइज़्ड टेंटेटिव शिड्यूल जारी कर दिया है. रिवाइज़्ड डेटशीट के मुताबिक SSC CHSL tier 1 परीक्षा 17 अगस्त से 21 अगस्त और 24 से 27 अगस्त के बीच करवाई जाएगी. वहीं SSC CGL tier 2, 2019 परीक्षा 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के बीच करवाई जाएगी.

ये है परीक्षा की तारीख (New Exam Date of SSC CGL, CHSL)
SSC जूनियर इंजीनियर पेपर 1, 2019 1 से 4 सितंबर के बीच SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज़ परीक्षा 8 7 से 9 सितंबर के बीच करवाई जाएगी. बात करें SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D की परीक्षा 10 से 12 सितंबर के बीच होगी. वहीं दिल्ली में सब-इंस्पेक्टर और सीएपीएफ पेपर 1, 2020 परीक्षा को 29 सितंबर से 1 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को करवाया जाएगा.


SSC जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर व हिंदी प्राध्यापक एग्जाम पेपर 1 2020 को 6 अक्टूबर को कंडक्ट करवाया जाएगा.



बता दें कि यह फैसला आज समीक्षा करने के बाद लिया गया है. इसके पहले 21 मई को भी कमीशन ने मीटिंग करके आज तक के लिए फैसले को टाल दिया था. उस वक्त यह कहा गया था कि कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए 1 जून को परीक्षा की तारीखों पर निर्णय लिया जाएगा.

कोरोना वायरस की वजह से टल गई थीं परीक्षाएं
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से परीक्षाओं को टाल दिया गया था. इसके पहले हालांकि, उस वक्त भी एसएससी ने कैडीडेट्स को भरोसा दिलाया था कि परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम एक महीने का समय दिया जाएगा.

विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पढ़ें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading