Covid19 : जेएनयू में पहुंचा कोरोना वायरस, जानिए कौन हुआ संक्रमण का शिकार, छात्रों को किया गया आगाह

Covid19 : जेएनयू में पहुंचा कोरोना वायरस, जानिए कौन हुआ संक्रमण का शिकार, छात्रों को किया गया आगाह
राजधानी दिल्ली में स्थित इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में छात्र रहते हैं. (फाइल फोटो)

देश के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी जेएनयू में फार्मासिस्ट के तौर पर तैनात एक व्यक्ति 6 जून को कोरोना संक्रमित मिला है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी में स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में तैनात एक फार्मेसिस्ट कोरोना संक्रमित (Corona Infection) मिला है. यूनिवर्सिटी के हेल्थ सेंटर में काम करने वाले इस शख्स के 6 जून को वायरस की चपेट में आने की जानकारी मिली. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है और दिल्ली सरकार के जिला निगरानी अधिकारी को इसकी जानकारी दी है. यूनिवर्सिटी ने बताया है कि इस हेल्थ स्टाफ को होम आईसोलेशन में भेज दिया गया है.

यूनिवर्सिटी ने जारी किया है ये बयान
टाइम्स नाऊ की एक खबर के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि सभी छात्र और स्टाफ मेंबर के अलावा उनके वार्ड को सूचना दी जाती है कि जो भी जेएनयू हेल्थ सेंटर गए हैं या फिर वहां के स्टाफ के संपर्क में रहे हैं. वो ये नोट कर लें कि अगर कोरोना का कोई भी लक्षण उनमें विकसित होता है तो संबंधित व्यक्ति हेल्थ सेंटर जा सकता है. सेंटर बंद रहने की स्थिति में किसी सरकारी हॉस्पिटल में भी जा सकता है.

सतर्कता बरतने की दी गई है सलाह
जेएनयू प्रशासन ने पहले ही किसी भी कारण इस फार्मासिस्ट से संपर्क में आने वाले व्यक्ति को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही कहा है कि कोरोना का कोई भी लक्षण मिलने पर इसकी जांच करा लें. डीन ऑफ स्टूडेंट्स सुधीर प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी छात्र को कोरोना संक्रमण का लक्षण मिलने पर तत्काल किसी डॉक्टर या हेल्थ केयर सेंटर से संपर्क करें.



शैक्षणिक गतिविधियों पर पड़ा है प्रभाव
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लागू होने से पहले ही यूनिवर्सिटी में रहने वाले छात्र बड़ी संख्या में अपने घरों की और लौट चुके हैं. फिलहाल यूनिवर्सिटी में पहले की तरह शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन नहीं हो रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जेएनयू ने गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में हो रही स्कूल खोलने की तैयारी, माकन ने पेरेंट्स को लेकर दिया ये बयान

बड़ी खबर : 33 करोड़ छात्रों के लिए खुशखबरी, इस दिन से खोले जाएंगे स्कूल !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज