SSC MTS Admit Card for Tier 1 exam 2019: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC MTS Admit Card for Tier 1 exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थी ssc.nic.in पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:10 PM IST
SSC MTS Admit Card for Tier 1 exam 2019: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड
SSC MTS Admit Card for Tier 1 exam 2019: प्रवेश पत्र जारी
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:10 PM IST
SSC MTS Admit Card for Tier 1 exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थी ssc.nic.in पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि यह परीक्षा 2 से 6 सितंबर 2019 तक आयोजित की जाएगी. आयोग ने कैंड्डीटेस को सलाह दी है कि सेंटर पर पहुंचने के लिए अभ्‍यिर्थयों को ध्‍यान रखना होगा कि वे अपने साथ पहचान के लिए फोटो लानी होगी. अगर आपके पास कोई फोटो पहचान पत्र नहीं है  तो निश्‍चित करें कि अपने साथ डेट ऑफ बर्थ का प्रूफ लेकर आएं. आयोग ने सख्‍त निर्देश दिए हैं कि इसके बिना सेंटर में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ये है परीक्षा का पैटर्न

MTS पेपर 1 में 4 सेक्‍शन होंगे. इसमें रीजनिंग, न्‍यूमेरिकल एप्‍टीट्यूड, इग्‍ल‍िश और जनरल नॉलेज शामिल होंगे. छात्र ध्‍यान रखें परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी है. हर गलत जवाब पर 0.25 अंक कट जाएंगे. परीक्षा MCQ/ ऑब्‍जेक्‍ट‍िव टाटप सवालों पर आधारित होगा और उम्‍मीदवार हिन्‍दी या अंग्रेजी, दोनों में से किसी भी भाषा में जवाब दे सकते हैं. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी होगा. अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिये उम्‍मीदवारों को ये स्‍टेप्‍स फॉलो करना होगा.

SSC MTS Admit Card 2019: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड




  1. एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

  2. होमपेज पर एडमिट कार्ड के लिये दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें.

  3. Loading...

  4. खाली स्‍थान में मांगे गए विवरण भरें.

  5. Submit बटन प्रेस करें.

  6. स्‍क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा.

  7. उसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.


ये भी पढ़ें: 
First published: July 28, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...