AIR-1 हासिल करने वाले अक्षत गोयल ने स्टैंडअप कॉमेडी सुनकर की CA की तैयारी,नहीं बनाई सोशल मीडिया से दूरी

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) में टॉप करने वाले अक्षत गोयल स्टैंड-अप कॉमेडियन जाकिर खान के बड़े फैन, उन्हें सुनकर करते थे अपने दिमाग को रिलैक्स.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 11:04 AM IST
AIR-1 हासिल करने वाले अक्षत गोयल ने स्टैंडअप कॉमेडी सुनकर की CA की तैयारी,नहीं बनाई सोशल मीडिया से दूरी
अक्षत गोयल ने स्‍टैंड-अप कॉमेडी और सोशल मीडिया की मदद से ऐसे पाई सफलता
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 11:04 AM IST
जब भी हम किसी टॉपर से उनकी सफलता का मंत्र सुनते हैं तो अक्‍सर ही ये जवाब सुनने को मिलता है, कड़ी मेहनत, मोबाइल और  सोशल मीडिया से दूरी. मगर एक ऐसे टॉपर ऐसे भी हैं, जिन्‍होंने अपनी सफल होने का श्रेय इन्‍हीं चीजों को दिया है. जी हां ये जानकर आपको अटपटा जरूर लग रहा होगा कि आखिर कोई भी शख्‍स सोशल मीडिया और मोबाइल के साथ वक्‍त बिता कर टॉप कैसे कर सकता है लेकिन हकीकत यही है. राजस्‍थान से ताल्‍लुक रखने वाले अक्षत गोयल ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 में टॉप किया है. अक्षत नेपहली रैंक हासिल की है. साथ ही उन्‍होंने अपनी सफलता का श्रेय स्टैंड-अप कॉमेडी और सोशल मीडिया को दिया है.

स्टैंड-अप कॉमेडी ने ऐसे की मदद
अक्षत ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि, वे कॉमेडियन जाकिर खान के बड़े फैन हैं. वह कहते हैं, 'सीए के लिए मैं रोजाना 14 से 16 घंटे तैयारी करता था. पढ़ाई करते-करते जब मैं थक जाता था, तो दिमाग को रिलैक्स करने के लिए स्टैंड-अप कॉमेडी देखता था. खास कर जाकिर खान के शो. मेरा ज्यादातर खाली समय स्टैंड-अप कॉमेडी देखने में ही बीतता था.'

अक्षत गोयल अपने परिवार के साथ ( फेसबुक)


सोशल मीडिया ने ऐसे दिलाई सफलता
अक्षत का कहना है कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए सोशल मीडिया पर ग्रुप्स का इस्तेमाल किया. वह कहते हैं, 'मैं फेसबुक, इंस्टाग्राम से लेकर अन्य कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय ऐसे कई ग्रुप्स का सक्रिय सदस्य बना. इन ग्रुप्स में सीए और इसकी तैयारी को लेकर डिस्‍कशन होते थे. इससे मुझे अलग-अलग तरह की खबरों और दुनिया भर में होने वाली घटनाओं की पूरी जानकारी मिलती रहती थी.

साल भर हर दिन की पढ़ाई
Loading...

अक्षत बताते हैं कि एक साल तक बिना एक भी दिन गंवाए उन्‍होंने रोज पढ़ाई की. आईसीएआई द्वारा दिए गए स्टडी मैटेरियल्स को फॉलो किया. परीक्षा से एक सप्ताह पहले से मॉक टेस्ट्स की पूरी सीरीज की प्रैक्टिस की.

अपने स्‍कूल के दोस्‍तों के साथ अक्षत गोयल


12वीं में देश में पाया दूसरा स्‍थान
अक्षत ने सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की थी. कॉमर्स संकाय से पढ़ते हुए उन्होंने देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. उन्हें 98.8 फीसदी अंक मिले थे. मैथ्स उनका पसंदीदा विषय है, जब भी मौका मिलता है अक्षत मैथ्स के सवाल हल करते हैं. उनके पिता भी एक सीए हैं.

अनिल दूसरे और अंजिल तीसरे स्‍थान  पर

पुराने और नए दोनों कोर्सों के लिए ICAI CA इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे शुक्रवार 23 अगस्त को घोषित किए गए हैं. इस परीक्षा में  मुंबई के अनिल शाह ने CA की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं पानीपत की लड़की अंजलि गोयल ने तीसरी रैंक  पाई है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...