लाइव टीवी

बिहार में फार्मासिस्ट के लिए 1311 वैकेंसी, सैलरी 30000, 21 नवंबर तक करें अप्लाई

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 5:26 AM IST
बिहार में फार्मासिस्ट के लिए 1311 वैकेंसी, सैलरी 30000, 21 नवंबर तक करें अप्लाई
राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार में नौकरा का मौका.

बीफार्मा, एमफार्मा डिग्री होल्डर उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. सेलेक्टेड कैंडीडेट्स की सैलरी 30,000 रुपये होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 5:26 AM IST
  • Share this:
State Health Committee, Bihar pharmacist vacancies: राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार (State Health Committee, Bihar) ने फार्मासिस्ट के लिए 1311 वैकेंसी निकाली हैं. सभी पदों पर जॉइनिंग बिहार के अस्पतालों में स्थायी आधार पर होगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 नवंबर 2019 है. हर तरह के आरक्षण समेत उम्र में छूट का लाभ सिर्फ बिहार के मूल निवासी उम्मीदवारों को मिलेगा. देखें किस कैटेरिगी के लिए कितनी वैकेंसी.

कुल 1311 वैकेंसी में से 576 पद अनारक्षित हैं. एससी के लिए 284, एसटी के लिए 20, एमबीसी के लिए 244, डब्ल्यूबीसी के लिए 56 और ईडब्ल्यूएस के लिए 131 पद हैं.

इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास हो. फार्मेसी में डिप्लोमा कोर्स किया हो. बिहार फार्मेसी काउंसिल में कैंडीडेट का रजिस्ट्रेशन हो. बीफार्मा, एमफार्मा डिग्री होल्डर उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. सेलेक्टेड कैंडीडेट्स की सैलरी 30,000 रुपये होगी.

अनारक्षित वर्ग के पुरुष कैंडीडेट्स के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम 37 साल है. उम्र का आकलन 1 अगस्त 2019 के आधार पर किया जाएगा. पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष/महिला), अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस वर्ग की महिला के लिए अधिकतम उम्र 40 साल है. अनुसूचित जाति/जनजाति (पुरुष/महिला) उम्मीदवारों के लिए उम्र 42 साल बताई गई है. दिव्यांग श्रेणी के आवेदकों के लिए उम्र में 10 साल की छूट है.

अनारक्षित और अन्य राज्यों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपये. बिहार के एससी/एसटी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए, सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए, दिव्यांग श्रेणी के आवेदकों के लिए फीस 250 रुपये है. कैंडीडेट्स का सेलेक्शन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई-
www.statehealthsocietybihar.org के होमपेज पर ओर Advt. No. SHSB-07/2019: Online application invited for the Pharmacist on Contractual Basis under NHM लिंक पर क्लिक करें.
Loading...

नए वेबपेज पर Important Notice against Advt. No. SHSB-07/2019:-Download लिंक पर क्लिक करें.

वैकेंसी विज्ञापन को ध्यान से पढ़कर अपनी योग्यता जांच लें. आवेदन के लिए पिछले वेबपेज पर नोटिफिकेशन लिंक के नीचे For ONLINE APPLY against Advt. No. SHSB-07/2019:- CLICK HERE लिंक पर क्लिक कर, रजिस्टर ऑप्शन पर क्लिक करें.

रजिस्ट्रेशन पेज पर कैप्चा कोड दर्ज करें. डिक्लेरेशन बॉक्स में टिक मार्क करते हुए सब्मिट एंड कंटीन्यू ऑप्शन पर क्लिक करें.

एप्लीकेशन नंबर और दर्ज की गई जन्मतिथि के जरिए लॉगइन कर ऑनलाइन आवेदन कर फीस जमा करें.

ऑनलाइन सब्मिट किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लें.

जानकारी के लिए इस पते पर मेल करें- recruitment4shsb@gmail.com

ये भी पढ़ें-
इंदौर कोर्ट में ड्राइवर है पिता, बेटे ने क्रैक किया सिविल जज एग्जाम
IPS Success Story: मुश्किलों में रहकर बुलंदियां छूने वाले नूरुल हसन की कहानी
CBSE बोर्ड ने जारी की प्रैक्टिकल एग्जाम और पेपर पैटर्न से जुड़ी ये अहम जानकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...