School Re-Opening: बंगाल में काली पूजा के बाद भी स्कूल खोलने को लेकर अनिश्चितता, पढ़ें डिटेल

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मार्च माह से स्कूल बंद हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी चीज को अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देशभर में धीरे-धीरे शिक्षण संस्थान फिर से खोलने की केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा इजाजत देने के बावजूद पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों को खोलने को लेकर अनिश्चितता है.

    काली पूजा के बाद शिक्षण संस्थान खोलने पर निर्णय होगी
    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि उनकी सरकार 15 नवंबर को काली पूजा के बाद शिक्षण संस्थान खोलने पर निर्णय करेगी और यह भी उस वक्त की कोविड-19 की स्थिति पर निर्भर करेगा.

    महामारी की स्थिति में सुधार होने तक स्कूल फिर से नहीं खुलेंगे
    शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने पहले कहा था कि महामारी की स्थिति में सुधार होने तक स्कूल फिर से नहीं खोले जा सकते हैं. सरकार की प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है.

    स्कूल खोलने को लेकर कोई निर्णय सरकार ही लेगी
    पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद की प्रमुख महुआ दास ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर कोई निर्णय सरकार ही लेगी और स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से संस्थान को कोई संदेश नहीं मिला. दास ने रविवार को न्यूज एजेंसी से कहा, " हमें अबतक विभाग से कोई संदेश नहीं मिला है और परिषद ने कोई तैयारी नहीं की है. "

    ये भी पढ़ें-
    AP EAMCET रिजल्ट 2020 sche.ap.gov.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
    Odisha CPET 2020 PG कोर्स में दाखिले के लिए 12 अक्टूबर से शुरू, चेक करें डिटेल

    पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी चीज को अंतिम रूप नहीं दिया गया है. शिक्षा विभाग ने न कोई दिशा-निर्देश जारी किए हैं और न ही कोई मानक संचालन प्रक्रिया जारी की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.