• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • 10वीं में फेल होने के डर से छात्रा ने किया सुसाइड, रिजल्ट आया तो मिले 70% अंक

10वीं में फेल होने के डर से छात्रा ने किया सुसाइड, रिजल्ट आया तो मिले 70% अंक

शर्मिष्ठा सुसाइड करने वाली छात्रा

शर्मिष्ठा सुसाइड करने वाली छात्रा

नोएडा की एक छात्रा शर्मिष्ठा ने दो दिन पहले पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी. सोमवार को जब उसका हाईस्कूल का रिजल्ट आया तो वह 70 फ़ीसदी अंकों के साथ पास हुई है

  • Share this:
    सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की 10वीं की परीक्षा में फेल होने के डर से दो दिन पहले आत्महत्या करने वाली छात्रा शर्मिष्ठा 70 फीसदी अंकों से पास हो गई है. जिस इंग्लिश सब्जेक्ट में उसे फेल होने का डर था उसमें उसके सबसे ज्यादा नंबर आए हैं.

    दरअसल, परीक्षा में फेल हो जाने से जिंदगी की दौड़ में पीछे छूट जाने का डर छात्रों में ऐसा तनाव पैदा कर रहा है, जिसकी वजह से वे अपनी जान तक दे रहे हैं. इसी एग्जामिनेशन फोबिया के चलते नोएडा की एक मेधावी छात्रा शर्मिष्ठा ने दो दिन पहले पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी. अब उसकी मौत के बाद सोमवार को जब उसका हाईस्कूल का रिजल्ट आया तो वह 70 फ़ीसदी अंकों के साथ पास हुई है. जिस सब्जेक्ट ( अंग्रेजी) में उसे फेल होने की सबसे ज्यादा आशंका थी, उसमें उसके 82% मार्क्स आए हैं. अब परिजनों को इस बात का मलाल है कि वे अपनी बेटी के दिल में घर कर गए एग्जाम के डर को निकाल नहीं पाए. यही कारण है कि आज उनकी बेटी उनके बीच नहीं है.

    छूट गए थे कुछ प्रश्न 

    बेटी शर्मिष्ठा की मौत के 2 दिन बाद आए हाईस्कूल के रिजल्ट को देखकर ओडिशा से नोएडा आकर बसे राऊत परिवार के सदस्य स्तब्ध हैं. मां तो बिल्कुल पत्थर की जैसे हो गई है. बेटी को याद करके उसकी आंखों से आंसू झरने लगते हैं और वह बोलती है कि अब इतने अच्छे रिजल्ट का क्या करें. जिसने उसकी बेटी को ही छीन लिया. पिता कहते हैं मेरी बेटी बहुत अच्छी थी. हमेशा पढ़ाई में व्यस्त रहती थी. वह ज्यादा बाहर भी नहीं जाती थी, लेकिन हमने उसे पूरी आजादी दी हुई थी. जब वह अंग्रेजी का पेपर देकर आई थी, तभी से वह कह रही थी कि परीक्षा में प्रश्नों के उत्तर लंबे होने के कारण उसके कुछ प्रश्न छूट गए हैं, जिससे उसे डर है कि कहीं वह फेल ना हो जाए.

    ये भी पढ़ें- CBSE 10th Result 2019: टॉपर्स में नोएडा-गाजियाबाद के 25 छात्र, यहां देखें लिस्ट

    पंखे से लटक कर दे दी जान 

    शर्मिष्ठा ने सिर्फ फेल होने की डर से पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. शर्मिष्ठा एक होनहार छात्रा थी. यह उसी घर पर रखी उसकी ट्रॉफी और सर्टिफिकेट बताते हैं. उसे पेंटिंग का भी शौक था और उसने कई अवार्ड जीते थे. लेकिन एग्जामिनेशन फोबिया या भय हम चाहे जो भी कहे उसने इस मेधावी छात्रा की जान ले ली.

    (रिपोर्ट- कुणाल जयसवाल)

    ये भी पढ़ें-

    10th CBSE Topper 2019: सिद्धांत पेंगोरिया समेत यूपी के 8 छात्र बने टॉपर, जानें- नाम

    CBSE 10th result 2019: स्मृति ईरानी की बेटी को मिले 82% अंक, ट्वि‍टर पर दी खुशखबरी

    करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज