लाइव टीवी

परीक्षा में नंबर कम लाने वाले छात्रों का किया मुंह काला, प्रधानाचार्य गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 4:58 PM IST
परीक्षा में नंबर कम लाने वाले छात्रों का किया मुंह काला, प्रधानाचार्य गिरफ्तार
प्रधानाचार्य और तीन शिक्षकों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है.

राज्य के शिक्षा मंत्री कवंर पाल से मंगलवार को जब चंडीगढ़ में पत्रकारों ने घटना को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
हिसार (हरियाणा). हरियाणा के हिसार जिले के एक निजी स्कूल में परीक्षा में कम अंक लाने वाले चौथी कक्षा के छह छात्रों का मुंह काला कर उनकी परेड कराये जाने के मामले में बुधवार को स्कूल प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य और तीन शिक्षकों के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि नौ वर्षीय दलित छात्रा के माता-पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. घटना शुक्रवार शाम की है.

छात्रा के माता-पिता ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि छात्रों के परिजन बच्चों के साथ किये गए दुर्व्यवहार की शिकायत करने स्कूल पहुंचे, लेकिन अधिकारियों ने जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

इससे पहले सोमवार को छात्रा के माता-पिता ने अन्य परिजनों के साथ यहां पुरानी सब्जी मंडी थाना चौकी के बाहर प्रदर्शन किया और पुलिस से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की. घटना की सूचना मिलने के बाद कुछ दलित संगठनों के सदस्य भी वहां पहुंच गए.

राज्य के शिक्षा मंत्री कवंर पाल से मंगलवार को जब चंडीगढ़ में पत्रकारों ने घटना को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. मंत्री ने कहा, "मामले में जो भी कार्रवाई होनी चाहिए वह की जा रही है और प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है." वहीं राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मामले में जरूरी कार्रवाई शुरू की जा चुकी है. (इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें-
16 साल की इस लड़की ने हफ्ते में 1 दिन स्कूल छोड़कर किया ये काम, हुई मशहूरJob Alert: मेट्रो में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, फटाफट करें अप्‍लाई
गुडन्‍यूज: इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया 35 लाख तक का बोनस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 4:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर