इस राज्य में वॉट्सऐप से पढ़ेंगे 10वीं कक्षा के छात्र, सरकार तैयार कर रही प्लान

इस राज्य में वॉट्सऐप से पढ़ेंगे 10वीं कक्षा के छात्र, सरकार तैयार कर रही प्लान
WhatsApp यूज़र्स हो जाएं सावधान! अकाउंट चुराने के लिए हैकर्स कर रहे हैं साजिश

Online Classes during Covid 19: सरकार (Government) ने 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए वॉट्सऐप के जरिए एजुकेशनल कंटेंट को पहुंचाने का फैसला लिया है. इसके लिए सरकार हर एक स्कूल के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाने पर विचार किया जा रहा है जिसमें टीचर और स्टूडेंट शामिल होंगे.

  • Share this:
नई दिल्लीः कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से तमाम राज्य सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं कि कैसे बच्चों की पढ़ाई को जारी रखा जाए इसीलिए आंध्र प्रदेश सरकार (Andhara Pradesh Government) ने 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए वॉट्सऐप के जरिए एजुकेशनल कंटेंट को पहुंचाने का फैसला लिया है. इसके लिए सरकार हर एक स्कूल के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाने पर विचार किया जा रहा है जिसमें टीचर और स्टूडेंट शामिल होंगे.

वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजा जाएगा क्वेस्चन पेपर-
इस वॉट्सऐप ग्रुप पर रोज़ाना महत्त्वपूर्ण प्रेक्टिस क्वेसचन भेजा जाएगा जिसका जवाब लिखकर छात्र उसकी फोटो ग्रुप पर भेज देंगे. टीचर्स उसे चेक करके बाद में फीडबैक स्टूडेंट्स को दे देंगे. लॉकडाउन के बाद से ही सरकार ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी थीं, जिसमें करीब 24 हज़ार छात्रों और 933 टीचर्स ने हिस्सा लिया . लेक्चर्स को यूट्यूब पर अपलोड करके स्टूडेंट्स से शेयर किया गया. नोट्स को वॉट्सऐप और ईमेल के जरिए शेयर किया जाता है.

चल रही हैं ऑनलाइन क्लासेज-
छात्र सरकार द्वारा विकसित किए गए अभ्यास को भी ऐक्सेस कर सकते हैं जिसमें दीक्षा से पूल किए गए वीडियोज़ और ऑब्जेक्टिव टाइप के क्वेस्चन पेपर होंगे. सरकार जूनियर क्लासेज के लिए भी इसी तरह योजना जून-जुलाई में लाना चाह रही है. वहीं कॉलेज के छात्रों के लिए सरकार अब तक 5979 क्लासेज ऑर्गेनाइज कर चुकी है और टीचर्स बाकी बचे हुए सिलेबस को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.



हालांकि, राज्य के शिक्षा मंत्री ने सोमवार को कन्फर्म किया कि AP SSC 2020 की परीक्षाएं जून में नहीं बल्कि जुलाई में होंगी. 10वीं की परीक्षाएं जुलाई में करवाने से छात्रों को तैयारी के लिए काफी समय मिल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading