JEE-NEET Exam 2020: परीक्षा टालने को लेकर छात्रों का ब्लैक डे कल, सरकार तारीखों पर कर सकती है विचार

JEE-NEET Exam 2020: परीक्षा टालने को लेकर छात्रों का ब्लैक डे कल, सरकार तारीखों पर कर सकती है विचार
छात्रों ने घर से ही परीक्षा विरोध करने का फैसला किया है.

JEE-NEET Exam 2020: 27 अगस्त को छात्र सुबह 8 बजे से घर से ही परीक्षा करवाए जाने का विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान छात्र घर से ही काले झंडे दिखाएंगे, हाथों और माथे पर काले पट्टे पहनेंगे, काले मास्क पहनेंगे और अपनी प्रोफाइल पिक्चर को भी काला करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जेईई और नीट परीक्षा (JEE and NEET Exam) को टाले जाने को लेकर विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कुछ छात्रों ने घर पर रहकर ही इसका विरोध करने का फैसला किया है. 27 अगस्त को छात्र सुबह 8 बजे से घर से ही परीक्षा करवाए जाने का विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान छात्र घर से ही काले झंडे दिखाएंगे, हाथों और माथे पर काले पट्टे पहनेंगे, काले मास्क पहनेंगे और अपनी प्रोफाइल पिक्चर को भी काला करेंगे.

राजनीतिक हस्तियों ने भी की परीक्षा टालने की मांग
कई राजनेता भी परीक्षा करवाने का विरोध कर चुके हैं और उन्होंने सरकार से इसे टालने की मांग की है. ममता बनर्जी, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, सोनिया गांधी सहित बीजेपी से राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इसमें शामिल हैं. इस संदर्भ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सोनिया गांधी ने गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों की मीटिंग भी आयोजित की.

सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई थी याचिका
बता दें कि परीक्षा करवाए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में छात्रों के स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा करवाने का आदेश दिया. इसके बाद से लगभग यह बात तय हो गई थी कि जेईई और नीट की परीक्षा करवाई जाएगी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी विरोध नहीं थमा और ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील करनी चाहिए ताकि छात्रों को मानसिक दबाव से निकाला जा सके.



ये भी पढ़ेंः-
NEET Admit Card 2020: नीट एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, ऐसे करें डाउनलोड
दिल्ली के स्कूलों पर अहम खबर, जल्द ही उठाया जाएगा ये बड़ा कदम


13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक एग्जाम
नीट और जेईई की परीक्षाएं दो बार स्थगित की जा चुकी हैं. अब नीट एग्जाम 13 सितंबर को आयोजित किया जाना है. परीक्षा 13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. वहीं जेईई की परीक्षा 1 सितंबर से होगी. परीक्षा शुरु होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं लेकिन विरोध लगातार जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज