School Reopening: इस राज्य में स्टूडेंट पहनेंगे खादी के बने मास्क, सरकार ने दिया आदेश

स्कूलों में बच्चे खादी का मास्क पहनेंगे.
स्कूलों में बच्चे खादी का मास्क पहनेंगे.

खादी ग्रामोद्योग आयोग ने 60 हजार हाई क्वालिटी खादी कॉटन फेस मास्क को सप्लाई करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में हजारों लड़के स्कूल खुलने पर खादी का बना हुआ तिरंगा मास्क पहनेंगे. खादी ग्रामोद्योग आयोग ने इस बात की जानकारी दी. अरुणाचल प्रदेश ने 16 नवंबर से 10वीं और 12वी कक्षा के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. ऐसे में खादी ग्रामोद्योग आयोग ने 60 हजार हाई क्वालिटी खादी कॉटन फेस मास्क को सप्लाई करने का फैसला किया है.

इसे खरीदने का आदेश 3 नवंबर को दिया गया था और सिर्फ 6 दिनों के भीतर ही केवीआईसी ने अपेक्षित मास्क सप्लाई कर दिए हैं. इससे न सिर्फ कोरोना वायरस से बचाव में मदद मिलेगी बल्कि देशभक्ति की भावनाओं को भी जगाया जा सकेगा. अरुणाचल प्रदेश की सरकार अगले हफ्ते से स्कूलों को खोलना चाह रही है इसी के लिए 60 हजार खादी फेस मास्क को मंगाया जा रहा है. यह आदेश राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-
NEET 2020 Admission: यूपी सरकार ने तय की प्राइवेट मेडिकल कॉलेज की अधिकतम फीस, जानें पूरी डिटेल
JoSAA 6th सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 josaa.nic.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक



बता दें कि पिछले कई महीनों से पूरे देश में स्कूल कॉलेज बंद हैं. ऐसे में बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. ऐसे में अब कई राज्य लगातार स्कूलों को खोलने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, स्कूलों को खोले जाने के बाद कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने की खबरें भी आईं. उत्तराखंड में स्कूलों को खोला गया लेकिन कोरोना वायरस की मामलों की खबर आने के बाद सरकार ने स्कूलों को फिर से बंद करने का फैसला लिया. इसी तरह की खबर आंध्र प्रदेश से भी आई थी लेकिन वहां पर राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला नहीं लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज