लाइव टीवी

स्टडी फ्राम होम में सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार स्टूडेंट्स का बने सराहा, मैथ की प्रॉब्लम का हल बताया

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 3:05 PM IST
स्टडी फ्राम होम में सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार स्टूडेंट्स का बने सराहा, मैथ की प्रॉब्लम का हल बताया
सुपर 30 के कोच आनंद कुमार ने जनता कर्फ्यू के बीच सोशल मीडिया पर मैथ के कुछ सवालों के जवाब अपलोड किए हैं.

सुपर 30 के कोच आनंद कुमार ने सोशल मीडिया पर जनता कर्फ्यू के बीत सोशल मीडिया पर मैथ के कुछ सवालों के जवाब अपलोड किए हैं. जानिए इस पर स्टूडेंट्स की क्या प्रतिक्रिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जनता कर्प्यू का लोगों ने पालन किया. लोगों ने दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद रखा. इससे चलते लोगों को रोजमर्रा के काम में परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं छात्र घर के अंदर ही कैद रहे.

ऐसे में सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार ने स्टूडेंटस की मैथ्स की प्रॉब्लम को लेकर कुछ सवालों के जवाब सोशल मीडिया पर अपलोड किये. कुमार ने फेसुबुक अकाउंट और ट्वीटर हैंडलर दोनों में इन सवालों को अपलोड किया है. 6वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब को अपलोड किया गया है. इस पर स्टूडेंट्स का अच्छा रिप्लाई आ रहा है. कुमार ने लिखा कि अगर स्टूडेंट्स को कोई प्रॉब्लम है तो वो हमें बताएं. हम उनकी समस्या को हल करने का प्रयास करेंगे.

बता दें कि आनंद कुमार छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. सुपर 30 को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के बाद वह चर्चा में आए थे और खूब नाम कमाया था. किसी एक छात्र ने सबसे पहले उनसे एक सवाल का जवाब पूछा था, जिसको उन्होंने सफलतापूर्वक दिया. इसके बाद कई और छात्रों ने मैथ के सवाल पूछने शुरू कर दिये. इस पर कुमार ने छात्रों के सवाल का जवाब दिया.

इसके बाद से छात्र आनंद कुमार को तरह-तरह से रिप्लाई दे रहे हैं. आनंद कुमार ने कहा है कि घर के अंदर भी मैं छात्रों को व्यस्त रखने के लिए वह हर संभव प्रयास करूंगा. उन्होंने कहा कि वह छात्रों को अपने समय का सही उपयोग करने का तरीका भी बताएंगे. बता दें कि सुपर 30 पटना स्थित संस्थान है जिसने 500 से अधिक गरीब और गरीबी रेखा से नीचे के छात्रों को आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश दिलाने में मदद की है.



ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के संकट के चलते मेघालय में 12वीं की परीक्षा रद्द, महाराष्ट्र में शेड्यूल बदला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर