अपना शहर चुनें

States

लॉकडाउन के बीच कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के छात्रों को पढ़ाएगा भारत का ये मशहूर टीचर

कोरोना वायरस के चलते भारत में 17 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है.
कोरोना वायरस के चलते भारत में 17 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अमेरिका (America) में 80 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से निकली महामारी की वजह से पूरी दुनिया खौफ के साये में जीने को मजबूर है. कोरोना वायरस की वजह से विश्व में अब तक कुल मिलकार 2 लाख 86 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं. भारत में इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए 17 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया गया है. इस बीच खेल से लेकर शिक्षा जगत पर गहरा असर पड़ा है. हालांकि इस मुश्किल वक्त में सुपर30 (Super30) के संस्थापक और मशहूर टीचर आनंद कुमार (Anand Kumar) को कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी ने अपने छात्रों को पढ़ाने के लिए आमंत्रित किया है.

छात्रों का मनोबल बढ़ाएगा ये अनुभव
अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सुपर30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार (Anand Kumar) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये छात्रों को संबोधित करेंगे. बर्कले इंडिया के स्पीकर सीरीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष शुभम पारेख ने कहा कि छात्रों को पढ़ाने के लिए आनंद कुमार की तिथि को बढ़ाकर 16 मई कर दिया है. ये अनुभव उन छात्रों के मनोबल को बढ़ाने का काम करेगा, जो कोरोना महामारी के घातक प्रभाव और बढ़ती अनिश्चितता के कारण अवसाद और चिंता का सामना कर रहे हैं.

आनंद कुमार को जो निमंत्रण भेजा गया है, उसमे लिखा है, आपने सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली की गंभीर स्थिति देखी है. हमने शिक्षा के माध्यम से समाज के निचले वर्गों के उत्थान के लिए आपके योगदान को समझा है. शिक्षा क्षेत्र में आपके काम को न केवल सम्मानित किया गया है बल्कि दुनिया भर में आपके काम की प्रशंसा भी की गई है और हम यूसी बर्कले के छात्रों को आपकी अमूल्य सलाह देना चाहेंगे.
अमेरिका में 81 हजार से अधिक लोगों की गई जान


भारत में अब तक करीब 2300 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. यहां तक कि विश्व महाशक्ति अमेरिका भी कोरोना के कहर से अछूता नहीं है. अमेरिका में अब तक 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. यहां दस लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

इस राज्य में वॉट्सऐप से पढ़ेंगे 10वीं कक्षा के छात्र, सरकार तैयार कर रही प्लान

कोरोना के चलते बड़ा फैसला, बिना एग्जाम के ही प्रमोट किए जाएंगे 11वीं के छात्र

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज