सुशांत सिंह राजपूत ने पास किए थे 11 इंजीनियरिंग एग्जाम, जानिए किस परीक्षा में हासिल की थी ऑल इंडिया 7वीं रैंक

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है
सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अभिनय से तो एक मुकाम हासिल किया ही था, लेकिन पढ़ाई में भी वे बेहद आगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं हैं. उन्होंने गत रविवार को मुंबई में बांद्रा स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली. सुशांत ने बेहद कम समय में अपने अभिनय से प्रशंसकों के दिलों में जगह बना ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक हो या छिछोरे, केदारनाथ हो या काई पो चे, सुशांत ने हर फिल्म में अपने किरदार को न केवल जीया बल्कि उसे शिद्दत से पर्दे पर उतारने में भी सफल रहे. मगर कम ही लोग जानते हैं कि सुशांत एक सफल एक्टर के अलावा पढ़ाई में भी बहुत होशियार थे. आइए आपको बताते हैं उनकी एजुकेशन के बारे में.

2003 में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा मे हासिल की थी 7वीं रैंक
सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने साल 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया सातवीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद सुशांत सिंह ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी) से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की लेकिन कोर्स के तीसरे साल में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग शुरू कर दी. वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे. आईएसएम धनबाद सहित उन्होंने करीब 11 इंजीनियरिंग परीक्षाएं पास की थीं.

12 पास करते ही हो गई थी मां की मौत
उन्होंने थियेटर और डासं क्लास ज्वाइन करने के बाद उन्हें पढ़ाई का समय मुश्किल से ही मिल पाता था इसलिए उन्होंने डीटीयू छोड़ दिया. उस साल सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा पास ही की थी. लेकिन सुशांत ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाया ताकि अच्छे परिणाम आ सकें.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज