TN 12th result 2020: जानिए कब जारी होगा तमिलनाडु का 12वीं क्लास का रिजल्ट

TN 12th result 2020: जानिए कब जारी होगा तमिलनाडु का 12वीं क्लास का रिजल्ट
राज्य में महामारी समाप्त होने के बाद स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री K A Sengottaiyan ने कहा है कि जुलाई के दूसरे सप्ताह तक परिणाम की उम्मीद की जा सकती है.

  • Share this:
तमिलनाडु का 12वीं क्लास का रिजल्ट वहां के मुख्यमंत्री Edappadi K. Palanisamy की रजामंदी के साथ जुलाई के दूसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा. इसकी जानकारी वहां के शिक्षा मंत्री K A Sengottaiyan ने दी. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 12वीं का रिजल्ट जारी करने को लेकर प्रैक्टिकल से जुड़ी परेशानियां सामने आ रही हैं.

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने कहा था कि TN class 12 results जुलाई के पहले हफ्ते में जारी किया जाएगा. लेकिन अब उन्होंने कहा है कि जुलाई के दूसरे सप्ताह तक परिणाम की उम्मीद की जा सकती है.

12वीं क्लास के लगभग 34,000 छात्रों को लंबित (pending) परीक्षा के लिए उपस्थित होना है. उन्होंने कहा कि कुल 34,000 छात्रों में से 718 ने परीक्षा देने की इच्छा व्यक्त की है. छात्रों के इन दोनों समूहों के मूल्यांकन के संबंध में कुछ समस्या थी.



उन्होंने यह भी कहा परीक्षाओं को आयोजित करना और इन छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर लाना विस्तारित लॉकडाउन के मद्देनजर सरकार के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम होगा. मंत्री ने आगे बताया कि राज्य में महामारी समाप्त होने के बाद स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें-
HPSOS 8th, 10th results 2020 : हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 8वीं और 10वीं के नतीजे, hpbose.org पर करें चेक

UPSC Prelims 2020: कैंडिडेट्स बदल सकते हैं 4 अक्टूबर 2020 को होने वाले UPSC prelims exam का सेंटर

तमिलनाडु के अलावा बाकी राज्यों के बोर्ड रिजल्ट की बात करें तो, मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ( Madhya Pradesh Board of Secondary Education, MPBSE) 10वीं का रिजल्ट इसी हफ्ते जारी करेगा. यूपी बोर्ड (UP Board) की दसवीं और बारहवीं क्लास के नतीजों के ऐलान के बाद अब मदरसा बोर्ड (Madarsa Board) के परिणाम जारी कर दिया है. इस साल यूपी मदरसा बोर्ड में 81.99% बच्चे पास हुए हैं. त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन यानी टीबीएसई (TBSE) शुक्रवार तीन जुलाई को दसवीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading