Tamil Nadu class 12th results 2020 : तमिलनाडु बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट की तारीख तय, जानिए कब घोषित होगा परिणाम

Tamil Nadu class 12th results 2020 : तमिलनाडु बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट की तारीख तय, जानिए कब घोषित होगा परिणाम
तमिलनाडु बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट के ऐलान की तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

तमिलनाडु बोर्ड (Tamilnadu Board) की 12वीं क्लास के रिजल्ट (Result) के ऐलान को लेकर सभी तैयारियां कर ली गईं हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. ​कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच देशभर में अब बोर्ड रिजल्ट जारी करने का सिलसिला शुरू हो चुका है. बिहार, गुजरात के बाद अब तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश ने भी रिजल्ट जारी कर दिए हैं. झारखंड और गोवा में भी जल्द ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच, अब तमिलनाडु बोर्ड (Tamilnadu) ने भी बता दिया है कि वो बारहवीं के नतीजों का ऐलान कब करने वाला है. राज्य के मंत्री केए सेनगोट्टायन ने ये जानकारी दी है.

जुलाई के पहले हफ्ते में आएंगे नतीजे
दरअसल, तमिलनाडु के स्कूल एजुकेशन और खेल मंत्री केए सेनगोट्टायन ने बताया कि जुलाई के पहले हफ्ते में तमिलनाडु बोर्ड (Tamilnadu Board) की बारहवीं क्लास के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा. उन्होंने साथ ही कहा कि कोरोना वायरस के चलते इस साल के एकेडमिक सत्र की शुरुआत में देरी हो रही है, इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है जो सिलेबस पर फैसला करेगी.

जून के अंत तक हो जाएगी किताबों की प्रिंटिंग
इतना ही नहीं, निजी स्कूलों में वार्षिक फीस तय करने को लेकर भी एक समिति बनाई गई है, जिसकी अगुआई रिटायर्ड जज करेंगे. ये समिति स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर और शिक्षा की गुणवत्ता देखेगा और फिर निजी स्कूलों में एक फिक्स ट्यूशन फीस निर्धारित करेगा. मंत्री ने साथ ही बताया कि इस साल कोरोना वायरस के चलते किताबों की प्रिंटिंग में समय लग गया है, लेकिन जून के अंत तक ये काम कर लिया जाएगा.



ये भी पढ़ें
दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, जानें डिटेल
HPBOSE 12th Result:हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी,hpbose.org पर देखें


यूपी बोर्ड के 56 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार 27 जून को होगा खत्म
देशभर में चल रहे बोर्ड रिजल्ट जारी करने के सिलसिले के बीच अब सभी की निगाहें यूपी बोर्ड रिजल्ट पर टिकी हैं, जिसका ऐलान 27 जून को किया जाना है. यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में इस साल 56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है. ऐसे में जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है. बता दें कि गत गुरुवार को ही हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान किया, जब​कि इसी दिन तेलंगाना बोर्ड के इंटर के नतीजे भी जारी किए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading