तमिलनाडु: फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर, बिना पेपर दिए सभी कॉलेज स्टूडेंट्स पास

तमिलनाडु: फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर, बिना पेपर दिए सभी कॉलेज स्टूडेंट्स पास
इस मुद्दे पर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा एक विस्तृत सरकारी आदेश जारी किया जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए किसी प्रकार की मूल्यांकन परीक्षा (assessment test) आयोजित करने की तैयारी कर रहा है.

  • Last Updated: July 23, 2020, 8:00 PM IST
  • Share this:
तमिलनाडु सरकार ने कोविड -19 संकट के कारण परीक्षा आयोजित के बिना, अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर, बाकी सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को पास कर अगली क्लास के लिए प्रमोट किया. इन छात्रों को मई 2020 में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा लिखने से छूट दी गई.

मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) ने एक बयान में कहा, इन छात्रों यूजीसी और एआईसीटीई (UGC and AICTE) के दिशानिर्देशों के मुताबिक, मार्क्स दिए गए हैं.

टर्मिनल परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को छोड़कर, बीए, बीएससी, एमए, एमएससी, बीई / बीटेक, एमई / एमटेक, एमसीए और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के सभी छात्रों को अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रमोट किया गया.



विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए किसी प्रकार की मूल्यांकन परीक्षा (assessment test) आयोजित करने की तैयारी कर रही है. यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करनी है.
ये भी पढ़ें-
देशभर की यूनिवर्सिटीज में फाइनल ईयर एग्जाम रद्द होंगे? पढ़ें SC का जवाब
DU Cut Off 2020: पिछले 2 साल की कट-ऑफ, मिलेगा इस बार हिंदू कॉलेज में दाखिला ?

राज्य सरकार ने सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए 11 सदस्यीय विशेषज्ञ पैनल का गठन किया. उच्च-स्तरीय पैनल ने सुझाव दिया कि कोविड -19 प्रसार के कारण परीक्षा आयोजित करने की कोई संभावना नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा एक विस्तृत सरकारी आदेश जारी किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज