Board Results : 6 या 7 जुलाई को आएंगे 12वीं बोर्ड के नतीजे, जानिए कहां कर सकेंगे चेक

Board Results : 6 या 7 जुलाई को आएंगे 12वीं बोर्ड के नतीजे, जानिए कहां कर सकेंगे चेक
इस बार कोरोना वायरस के चलते नतीजे जारी करने में देरी हुई है.

कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन के चलते देशभर में बोर्ड परीक्षाओं में देरी हुई, जिसके बाद रिजल्ट जारी करने में भी वक्त लग रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु बोर्ड (Tamilnadu Board) की 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है. तमिलनाडु डायरेक्टोरेट आफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन के अनुसार बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा 6 या 7 जुलाई को की जा सकती है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के एजुकेशन मिनिस्टर केए सेनगोट्टाइयन ने 18 जून को ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि 12वीं के नतीजे जुलाई के पहले हफ्ते में घोषित किए जाएंगे. 12वीं के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in, dge1.tn.nic.in और dge2.tn.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

दसवीं की परीक्षाएं रद्द
इस बीच, तमिलनाडु में दसवीं क्लास के बचे पेपर रद्द कर दिए गए हैं. स्टूडेंट्स को इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर नंबर दिए जाएंगे. इनमें 80 प्रतिशत नंबर छात्र के क्वार्टरली और हाफ ईयरली एग्जाम के आधार पर मिलेंगे, जबकि बाकी के 20 प्रतिशत अटेंडेंस के आधार पर दिए जाएंगे. हालांकि जब दसवीं के नतीजे जारी करने की तारीख के बारे में पूछा गया तो बोर्ड अधिकारी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. इसके अलावा तमिलनाडु में 11वीं क्लास के बचे हुए पेपर भी रद्द कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें
DRDO Scholarship 2020 Alert: इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए 42 लाख की स्कॉलरशिप



IIT Alumni Council ने बैन किए चाइनीज सॉफ्टवेयर, पढ़ें पूरी ख़बर

पिछले साल हुए थे 91.3 प्रतिशत पास
रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड अधिकारी ने बताया, 12वीं बोर्ड के नतीजे इस हफ्ते नहीं आएंगे. या तो 6 जुलाई या फिर 7 जुलाई को नतीजों का ऐलान हो सकता है. पिछले साल तमिलनाडु बोर्ड की 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलाना 19 अप्रैल को जारी किया गया था. तब 91.3 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. ये आंकड़ा साल 2018 की तुलना में .2 प्रतिशत ज्यादा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading