10वीं बोर्ड के एग्जाम रद्द, प्रमोट होंगे सभी स्टूडेंट्स, मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान

10वीं बोर्ड के एग्जाम रद्द, प्रमोट होंगे सभी स्टूडेंट्स, मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान
पिछले साल 12वीं यूपी बोर्ड में लड़कियों का बोलबाला रहा था. शीर्ष तीन स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी थी. यही नहीं टॉप 10 में भी सात लड़कियां ही थी. जबकि 3 लड़के थे.

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोविड19 (Covid19) के मामलों की वजह से लिया गया अहम फैसला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हाल ही में तेलंगाना ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का अहम फैसला लिया था. अब एक और राज्य ने इसी तर्ज पर परीक्षाएं रद् करने का ऐलान कर दिया है. इस बार तमिलनाडु (Tamilnadu) में ऐसा हुआ है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने साफ कर दिया कि राज्य में स्थगित की गईं दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं अब आयोजित नहीं कराई जाएंगी और सभी स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा.

11वीं के भी बचे पेपर रद्द किए गए
दरअसल, तमिलनाडु (Tamilnadu) में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और दसवीं बोर्ड के एग्जाम रद्द कर सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट करने के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के फैसले की बड़ी वजह भी यही है. इतना ही नहीं, सीएम ने 11वीं क्लास के कुछ विषयों की परीक्षाएं जो कोरोना वायरस के चलते आयोजित नहीं कराई जा सकी थी, उन्हें भी रद्द करने का फैसला लिया है. तमिलनाडु में 15 जून से दसवीं की परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया गया था. इसी दिन से 11वीं के बचे हुए पेपर्स भी आयोजित किए जाने थे. मगर राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और पेरेंट्स के लगातार बढ़ते दबाव के बीच परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया गया.

तमिलनाडु में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले चेन्नई और अन्य जिलों में तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए इन परीक्षाओं का आयोजन कराना बिल्कुल भी उचित नहीं है, इसीलिए इन्हें रद्द कर सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है. इससे पहले हाल ही में तेलंगाना में भी इसी तरह का फैसला लिया गया था, ​जहां कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आ पा रही है.



DU admissions 2020:दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिलों में देर, इंतजार कुछ दिन बढ़ा

Covid 19: कम किया जा सकता है सिलेबस, HRD मंत्री निशंक ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading