TBSE 10th result 2020: खत्म हुआ 39 हजार स्टूडेंट्स का इंतजार, tbse.in पर चेक करें 10वीं के नतीजे

TBSE 10th result 2020: खत्म हुआ 39 हजार स्टूडेंट्स का इंतजार, tbse.in पर चेक करें 10वीं के नतीजे
त्रिपुरा बोर्ड के दसवीं के नतीजे जारी करने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

Tripura Board 10th result : दसवीं क्लास (10th Class) की परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर अपना रिजल्ट (Result) देख सकते हैं.

  • Share this:
Tripura Board TBSE Class 10th result 2020: यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के नतीजों के ऐलान के बाद अब त्रिपुरा बोर्ड (Tripura Board) भी दसवीं क्लास के परिणाम जारी कर दिए हैं.  इस साल दसवीं क्लास में 69.49% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन, टीबीएसई (TBSE) ने शुक्रवार तीन जुलाई यानी आज दसवीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की. परिणाम का ऐलान सुबह 9 बजे किया गया. इसी के साथ ही दसवीं की परीक्षा देने वाले त्रिपुरा बोर्ड के करीब 39 हजार स्टूडेंट्स का इंतजार भी खत्म हो गया. नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट schooleducation.tripura.gov.in, tbse.in और tripura.nic.in पर जाकर चेक किए जा सकते हैं. रिजल्ट देखने का लिंक सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर एक्टीवेट होगा. उसके बाद ही नतीजे चेक किए जा सकते हैं.

इस साल 39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स
त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन (Tripura Board of Secondary Education) द्वारा आयोजित कराई गई दसवीं क्लास की परीक्षा में इस साल 39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इससे पहले त्रिपुरा बोर्ड (Tripura Board) की निगाहें लंबित परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लगी थीं. कोर्ट ने सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा लिए गए दसवीं और बारहवीं के जुलाई में होने वाले पेपर्स को रद्द करने के फैसले पर मुहर लगा दी थी. इसके बाद त्रिपुरा बोर्ड ने पुराने सिलेबस की दसवीं क्लास की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था.

ये भी पढ़ें



जल्द आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, टॉपर्स की कॉपियां भी की जाएंगी सार्वजनिक



केरल बोर्ड ने जारी किए दसवीं के नतीजे, 98.8 फीसदी रहा रिजल्ट

5 जून को होनी थीं लंबित परीक्षाएं
बता दें कि त्रिपुरा बोर्ड की दसवीं क्लास की लंबित परीक्षाओं का आयोजन 5 जून को कराया जाना तय किया गया था. मगर देश में लगातार और तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया. कोरोना वायरस की वजह से ही इस साल नतीजे जारी करने में देरी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading