Home /News /career /

तेलंगाना: नए शैक्षणिक सत्र में लाइव और वीडियो क्लास से स्कूलों में होगी पढ़ाई

तेलंगाना: नए शैक्षणिक सत्र में लाइव और वीडियो क्लास से स्कूलों में होगी पढ़ाई

देशभर के स्कूल पिछले 4 महीने से बंद हैं.

देशभर के स्कूल पिछले 4 महीने से बंद हैं.

तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने अभी इसके लिए कोई निर्देश नहीं दिया है. सरकार से कोई निर्देश मिलने के बाद ही स्कूलों में इस सिस्टम को लागू किया जाएगा.

    नई दिल्ली. तेलंगाना में कई स्कूल नए शैक्षणिक सक्ष में लाइव कक्षाओं को संचालित करने की तैयारी में हैं. कुछ स्कूल तो वीडियों क्लास के कांसेप्ट पर काम कर रहे हैं. हालांकि तेलंगाना सरकार ने अभी इसके लिए कोई निर्देश जारी नहीं किया है कि स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र कब से लागू किया जाएगा.

    राज्य के बहुत से निजी स्कूल जून में नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. इन निजी स्कूलों का कहना है कि वो नए शैक्षणिक सत्र के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. स्कूलों का कहना है कि फिजिकल कक्षाओं के संचालन से पहले वो सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों का इंतजार करेंगे. इसके बाद ही अपने स्तर पर कोई ठोस निर्णय लेंगे.

    बता दें कि इस वक्त देश कोरोना वायरस से बचाव के लिए तीसरे चरण के लॉकडाउन में है, जो 17 मई तक लागू रहेगा. इसकी वजह से स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं. विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाया जा रहा है. कई स्कूलों का कहना है कि नए शैक्षणिक वर्ष के लिए उनको हार्डवेयर खरीदने हैं. शिक्षकों को प्रशिक्षित करना है. दिल्ली पब्लिक स्कूल नाचाराम की प्रिंसिपल सुनीता राव ने मीडिया से कहा कि हम 1 जून से प्री-स्कूल से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयार हैं.

    मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि हमारे यहां कोरोना के मरीजों 31.7% है. जो अन्य देशों की तुलना में बेहतर है. वहीं कोरोना से मृत्यु की दर हमारे यहां दुनिया में सबसे कम 3.2% है. कई राज्यों में तो यह इससे भी कम है. दुनिया में यह दर 7 से 7.5% है.

    वहीं मंगलवार को देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 71 हजार 369 के अंकडे को पार कर गई है. इनमें से दिल्ली में 406, राजस्थान में 68, कर्नाटक में 42, आंध्रप्रदेश में 33, ओडिशा में 23, बिहार में 18, चंडीगढ़ में 6, हिमाचल प्रदेश में 3 और झारखंड में 2 मरीज मिले हैं.

    ये भी पढ़ें- बड़ी बात : लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे अधिकतर पेरेंट्स, सामने आई ये वजहundefined

    Tags: Corona, Lockdown. Covid 19, Online education, Private School, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर